सीतापुर में पुलिस का अवैध वसूली करते फेक वीडियो वायरल, लीगल नोटिस जारी

सीतापुर पुलिस के वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर एसपी आरपी सिंह ने शनिवार को ही सीओ सदर को जांच के लिए भेजा था। जांच में आरोप सत्य नहीं मिलने पर पुलिस ने वीडियो बनाने व वायरल करने वाले को लीगल नोटिस भी जारी किया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:49 PM (IST)
सीतापुर में पुलिस का अवैध वसूली करते फेक वीडियो वायरल, लीगल नोटिस जारी
सीतापुर के महोली में अवैध वसूली करते पुलिस का फेक वीडियो वायरल।

सीतापुर, जेएनएन। महोली कोतवाली पुलिस पर वसूली का आरोप लगा है। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर एसपी आरपी सिंह ने शनिवार को ही सीओ सदर को जांच के लिए भेजा था। जांच में आरोप सत्य नहीं मिलने पर पुलिस ने वीडियो बनाने व वायरल करने वाले को लीगल नोटिस भी जारी किया है।

ममाला शुक्रवार शाम का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो महोली कस्बे में मछली मंडी का है। वीडियो में पुलिस खुली दुकानों को बंद कराते दिख रही है। एक से पैसा लेते भी नजर आ रही है। जांच अधिकारी सीओ सदर अभिषेक प्रताप अजेय ने बताया, जांच में पुलिस की तरफ से अवैध वसूली की सत्यता नहीं मिली है। वीडियो बनाने व वायरल करने वाला अढ़ौरा का शिव कुमार पासी है। सीओ सदर ने बताया, उन्होंने शिव कुमार पासी को बुलाकर वायरल वीडियो की सत्यता जांची है। शिव कुमार पासी ने उन्हें बताया है कि वह मछली लेने महोली आया था। पुलिस दुकानें बंद करा रही थी। दुकानदारों से रुपये वसूल रही थी। जिस पर सीओ सदर ने दुकानदारों को भी बुलाकर पूछताछ की। सीओ सदर ने बताया, उन्हें दुकानदारों ने बताया है कि शुक्रवार शाम को छह बजे गए थे। दुकान समेटने में देर हो गई थी। इसलिए पुलिस ने उनके पांच-पांच सौ रुपये चालान काटे थे और लाल रंग की रसीद दी थी। दुकानदारों ने सीओ सदर को लालरंग की रसीद भी दिखाई। जिस पर शिव कुमार पासी ने गलती स्वीकारी है।

ये पुलिस कर्मी थे कार्रवाई में: सीओ सदर ने बताया, कोरोना कर्फ्यू प्रभावी है। शाम पांच बजे तक दुकान खोलने की छूट है। देर शाम तक मछली मंडी में दुकाने खुली होेने की खबर पर महोली कोतवाली के दारोगा वीरेंद्र मिश्र व उदयवीर सिंह मौके पर गए थे। इनकी कार्रवाई के संबंध में ही वीडियो वायरल हो रहा है।

गाजीपुर में था मछली की दावत का प्लान

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अढ़ौरा का शिव कुमार पासी अपने बहनोई के यहां गाजीपुर गांव गया था। यहां शुक्रवार शाम को मछली की दावत होनी थी। शिव कुमार पासी गाजीपुर के मुन्नीलाल के बेटे संदीप का साले मंडली का साला है। दावत के चक्कर में ही शिव कुमार बाइक से महोली मछली लेने आया था।

अमिताभ ठाकुर ने भी वीडियो को किया ट्वीट: इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे महोली मछली मंडी के वीडियो को अमिताभ ठाकुर ने भी ट्वीट किया है। इस संबंध में पुलिस ने कार्रवाई का जवाब भी दिया है।

chat bot
आपका साथी