लखनऊ में आबकारी सिपाही की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, प्रवेश पत्र पर लगी फोटो से हुई पहचान

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आबकारी सिपाही के पदों पर शारीरिक परीक्षा गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कालेज में गुरुवार को आयोजित की गई थी। इस दौरान चेकिंग के दौरान एक अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर लगी फोटो उसके चेहरे से भिन्न नजर आई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:23 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:23 AM (IST)
लखनऊ में आबकारी सिपाही की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, प्रवेश पत्र पर लगी फोटो से हुई पहचान
पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दर्ज की एफआइआर, गिरफ्तार।

लखनऊ, जेएनएन। आबकारी सिपाही की शारीरिक परीक्षा में गुरुवार कोक एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया। आरोपित स्पोट्र्स कालेज गुडंबा में दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर शारीरिक परीक्षा देने पहुंचा था। चेकिंग के दौरान शक होने पर उससे पूछताछ की गई, जिसके बाद मामला सामने आया। गुडंबा थाने में आरोपित युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आबकारी सिपाही के पदों पर शारीरिक परीक्षा गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कालेज में गुरुवार को आयोजित की गई थी। इस दौरान चेकिंग के दौरान एक अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर लगी फोटो उसके चेहरे से भिन्न नजर आई। ड्राइविंग लाइसेंस पर लगी फोटो भी स्पष्ट नहीं थी। संदेह होने पर अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई, जिसके बाद अभ्यर्थी से पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसका वास्तविक नाम विकास यादव है और वह मूलरूप से गिर्द बड़ा गांव औराई भदोही का रहने वाला है। विकास वास्तविक अभ्यर्थी आशुतोष कुमार उपाध्याय के स्थान पर परीक्षा देने आया था। आरोपित ने बताया कि इसके लिए उसे आशुतोष ने कहा था। आयोग की ओर से गुडंबा थाने में विकास और आशुतोष के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसपर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली।  

युवक की हत्या में पूर्व प्रधान का भाई गिरफ्तार : काकोरी मोड़ के पास शनिवार रात शराब दुकान के पास हुई अजीत राजपूत (24) की हत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व प्रधान के भाई रामबक्श को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित से वारदात में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। एसीपी काकोरी अर्चना सिंह ने बताया कि घटना के दिन अजीत शराब की दुकान के पास था। वहां पर रामबक्श भी अपने साथियों के साथ खड़ा था। रामबक्श गाली-गलौज कर रहा था। अजीत ने विरोध किया तो दोनों में नोकझोंक शुरू हो गई। इस पर रामबक्श ने अजीत को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देकर वह मौके से भाग निकला था। दोनों में पहले भी विवाद हो चुका है। 

chat bot
आपका साथी