होटल में हंगामाः दबंग आशीष पाण्डेय का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं, राजनीतिक पृष्ठभूमि का नशा

लखनऊ (जेएनएन)। नई दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में खुलेआम पिस्टल निकालने के मामले में आर्म्स एक्ट में नामजद बहुजन समाज पार्टी से पूर्व सांसद राकेश पाण्डेय के बेटे आशीष पाण्डेय पर राजनीतिक पृष्ठभूमि का नशा सवार है। हालांकि उसका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। यूपी के अंबेडकरनगर में ठेकेदारी करने वाले आशीष के चाचा शिवसेना से विधायक रहे थे तो छोटा भाई अब बसपा विधायक है। एक चाचा कांग्रेस में नेता हैं। 

लंबे राजनीतिक परिवार का रसूख

होटल के पोर्टिको में पिस्टल के साथ वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा में आया आशीष पाण्डेय पहले अकबपुर में एक वनस्पति घी मिल का काम देखता था। अब एक फर्म के जरिए ठेकेदारी करता है। आशीष के पिता राकेश पाण्डेय अंबेडकरनगर के जलालपुर से समाजवादी पार्टी विधायक रहने के बाद अंबेडकरनगर से बहुजन समाज पार्टी से सांसद रहे हैं। आशीष का छोटा भाई रितेश फिलहाल जलालपुर से बसपा विधायक है। चाचा पवन पाण्डेय अकबरपुर से शिवसेना के विधायक रहे हैं। वह प्रदेश की राजनीति में चर्चित नाम हैं। आशीष के सबसे छोटे चाचा कृष्ण कुमार पाण्डेय 'कक्कू' कांग्रेस नेता हैं। आशीष पाण्डेय के लंबे राजनीतिक परिवार में पवन पाण्डेय और कक्कू पाण्डेय का आपराधिक रिकार्ड भी है।

सुल्तानपुर से लेकर फैजाबाद तक दबंगई

पवन पाण्डेय उत्तर प्रदेश बाहुबली नेताओं में गिने जाते हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में सुल्तानपुर से बसपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार वरुण गांधी से हार गए थे। पवन पाण्डेय की सुल्तानपुर से लेकर फैजाबाद तक दबंगई चलती है। आशीष से पिता राकेश पाण्डेय पहली बार सपा से जलालपुर विधानसभा से विधायक चुने गए थे। इसके बाद उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया और बसपा से भी जीतने में सफल रहे, 2007 में सपा के शेर बहादुर से हार गए। इसके बाद 2009 में अकबरपुर से लोकसभा सासंद बने। 2014 में मोदी लहर में वह नहीं जीत सके।

आशीष की सियासत के बजाय कारोबार में रुचि

आशीष पाण्डेय मूलत: अंबेडकरनगर के जलालपुर क्षेत्र के रहने वाला है। इस समय लखनऊ के गोमतीनगर और हजरतगंज में इसके और परिवार के मकान हैं। आशीष सियासत में कदम रखने के बजाय पिता के कारोबार शराब और रियल स्टेट का काम देखता है। इसके अलावा अकबरपुर इलाके में राइस मिल, वनस्पति-रिफाइन ऑयल फैक्ट्री, स्टील फैक्ट्री और ईट भट्टे का कारोबार है। अशीष पाण्डेय ने मार्शल स्कूल देहरादून से पढ़ाई की है। 2006 में उसने विदेशी बाइक खरीदी थी। दारुल सफा में इस बाइक को देखने के लिए भीड़ जुट गई थी। 

महिला टॉयलेट में घुसने पर बढ़ा बखेड़ा

गौरतलब है कि वायरल वीडियो शनिवार या रविवार रात का है। वायरल वीडियो में आशीष के साथ कार के अंदर तीन लड़कियां बैठी नजर आ रही हैं। लड़कियां भी आशीष के साथ भद्दी-भद्दी गालियां देती सुनाई दे रही हैं। कुछ देर बाद आशीष होटल से बाहर आया और अपनी कार में बैठकर निकल गया। आशीष पर आरोप है कि वह शराब के नशे में पांच सितारा होटल के महिला टॉयलेट में घुस गया था। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी। इसी को लेकर होटल परिसर में बखेड़ा खड़ा हो गया। पूरी घटना के दौरान होटल के गार्ड सिर्फ वहां चुपचाप खड़े रहे।

वायरल वीडियो पर पुलिस कार्रवाई शुरू

आशीष के खिलाफ दिल्ली के पांच सितारा होटल में गन लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार करने लखनऊ के लिए निकल पड़ी है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में होटल स्टाफ या आशीष के गुस्से का शिकार बने दंपती ने पुलिस को कोई शिकायत नहीं की है। होटल में गुंडागर्दी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.