Strike Put Off: उत्तर प्रदेश में चिकित्साकर्मियों का आंदोलन स्थगित, सरकार से मिला आश्वासन

Strike Put Off सरकार से मिले आश्वासन के बाद करीब 28 घंटे से चल रहा अपना आंदोलन वापस लेने का एलान किया है। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को दिन में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:08 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:11 PM (IST)
Strike Put Off: उत्तर प्रदेश में चिकित्साकर्मियों का आंदोलन स्थगित, सरकार से मिला आश्वासन
28 घंटे से चल रहा अपना आंदोलन वापस लेने का एलान किया

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड हेल्थ पब्लिक मिनीस्टीरियल एसोसिएशन ने सरकार से मिले आश्वासन के बाद करीब 28 घंटे से चल रहा अपना आंदोलन वापस लेने का एलान किया है। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को दिन में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने स्वास्थ्य भवन के घेराव कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड हेल्थ पब्लिक मिनीस्टीरियल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया कि जिनके स्थानांतरण 500 किलोमीटर से बाहर हुए हैं उनको संशोधित कर दिया जाएगा, इसके अतिरिक्त विकलांग दंपत्ति, गंभीर रोगी, पदाधिकारी आदि के भी स्थानांतरण को निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी अवगत कराया लगभग ढाई सौ महिला कॢमयों के तबादला में संशोधन कर निकट के जनपद में तैनात किया गया है तथा पचास से अधिक नीतिगत कॢमयों के स्थानांतरण निरस्त भी किए गए है।

संगठन ने अपर मुख्य सचिव के समक्ष यह बात भी रखी कि शिकायतों पर शासनादेश के अनुसार ही जांच कर कार्यवाही की जाए तथा निलंबित कर्मचारियों को गैर विभागीय स्थानों पर सम्बद्ध न किया जाए। जांच अधिकारी विभागीय अधिकारी ही बनाया जाए। इस पर अपर प्रमुख सचिव ने सहमति दी तथा आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। अपर मुख्य सचिव के साथ बैठक के बाद जनपदों के पदाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की गई एवं प्रमुख सचिव महोदय के निर्णय से अवगत कराया गया जिस पर सभी ने यह निर्णय लिया कि अब अग्रिम कार्यवाही तक आंदोलन कार्यक्रम स्थगित कर दिया जाए। दूरस्थ किए हुए स्थानांतरण नीति के विपरीत स्थानांतरण को निरस्त करने के लिए प्रत्यावेदन निदेशक प्रशासन महोदय को उपलब्ध कराया जाए। संगठन ने यह भी निर्णय लिया विभाग में कोविड का कार्य चल रहा है। जनहित का कार्य प्रभावी ना हो इस आंदोलन को प्रमुख सचिव महोदय के आश्वासन पर स्थगित कर दिया जाए। अत: उक्त आंदोलन कार्यक्रम स्थगित किया जाता है। 

chat bot
आपका साथी