यूपी के ऊर्जा मंत्री की अपील पर माने बिजली इंजीनियर, दस दिनों के लिए स्थगित किया आंदोलन

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के प्रतिनिधियों ने दशहरा के दिन यानी शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मुलाकात की। संगठन के मुताबिक इस दौरान मंत्री ने आश्वस्त किया कि जूनियर एवं प्रोन्नत अभियंताओं के प्रकरण का जल्द निपटारा किया जाएगा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:21 PM (IST)
यूपी के ऊर्जा मंत्री की अपील पर माने बिजली इंजीनियर, दस दिनों के लिए स्थगित किया आंदोलन
मंत्री ने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर आंदोलन को स्थगित करने की अपील की।

लखनऊ, जेएनएन। राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के प्रतिनिधियों ने दशहरा के दिन यानी शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मुलाकात की। संगठन के मुताबिक, इस दौरान मंत्री ने आश्वस्त किया कि जूनियर एवं प्रोन्नत अभियंताओं के प्रकरण का जल्द निपटारा किया जाएगा। उन्होने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर आंदोलन को स्थगित करने की अपील की। 

संगठन के अध्यक्ष इंजीनियर जीवी पटेल ने बताया कि विजयादशमी के पर्व पर उपभोक्ताओं को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए अवर अभियंता अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी जिम्मेदारी से ड्यूटी की। हालांकि, संगठन के प्रतिनिधियों ने प्रबंधन द्वारा किए गए वादाखिलाफी के प्रति नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा, दशहरा पर्व के बावजूद सभी जूनियर इंजीनियर एवं प्रोन्नत अभियंता अपने सब स्टेशन की टेक्निकल ऑडिट, संसाधनों की स्थिति और मैन पावर के बारे में प्रबंधन को अवगत कराया जाएगा। वहीं, संगठन के संरक्षक इंजीनियर सतनाम सिंह ने ऊर्जा मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

साथ ही विजयादशमी के पर्व पर संगठन के सभी सदस्यों एवं विद्युत उपभोक्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम उपभोक्ता को बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए वचनबद्ध हैं। लेकिन, प्रबंधन द्वारा किए जा रहे वादाखिलाफी मन बहुत व्यथित है। अगर जल्द इसका समाधान नहीं निकाला गया तो भविष्य में बड़ी समस्या आएगी। वहीं, महासचिव इंजीनियर जय प्रकाश ने बताया कि मंत्री ने संगठन के पक्ष को अच्छी तर से सुना। बोले- श्रीकांत शर्मा ने कहा कि  प्रदेश के ऊर्जा क्षेत्र में जूनियर इंजीनियर की महती भूमिका से इन्कार नहीं किया जा सकता। सभी की जायज मांग और उनके साथ हो रहे अन्याय का समाधान शीघ्र निकाला जाएगा।

मंत्री को संसाधन के भारी अभाव, जुनियर इन्जीनियर्स/अभियन्ताओ के अतिभारित होने और दिन प्रतिदिन की समस्याओं से अवगत कराया गया जिसका संज्ञान लेकर माननीय मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि उनकी उपस्थिति में ऊर्जा प्रबंधन से वार्ता के माध्यम से समस्याओं निराकरण किया जाएगा। उधर, संगठन के महासचिव ने यह भी कहा कि मंत्री जी के स्पष्ट आश्वासन और अपील के पश्चात संगठन एक आपात बैठक कर यह निर्णय लेगा कि आगामी त्योहारों के दृष्टिगत वर्तमान कार्यक्रम को समुचित निराकरण के लिए अगले 10 दिनों तक स्थगित किया जाएगा।

इस दौरान इंजीनियर पीके सिंह, इं अनुराग सक्सेना, इं चन्द्रशेखर, अनिल वर्मा, इं जगदीश भारती, इं केदार नाथ शुक्ला, इं सूर्यप्रकाश वर्मा, इं राम इकबाल, इं रत्नदीप मौर्या, इं अनिल पाठक, इं इन्द्रेश चौधरी, इं अतुल राय, इं शत्रुघन यादव, इं संजीव वर्मा, इं डीके प्रजापति, इं•अशीष कुमार सिन्ह,इं संजय कुमार, इं वीएस राय (पारीछा), इं विवेक तिवारी,इं अजय यादव, इं एस एन पटेल, इं कैलाश यादव, इं बृजेन्द्र कुमार और दीपक शर्मा सहित कई पदाधिकारी ने उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी