UPPCL: बटवारे के बाद भी तीन भाइयों को नहीं मिल रहा बिजली कनेक्‍शन, अभियंता से लेकर एमडी तक लगाई गुहार

उपभोक्ता की मां ने तीन हिस्से करके तीनों में बांट दिया है। आवेदनकर्ता ने संबंधित उपखंड अधिकारी को सभी मूल कागज दिखाएं और मूल प्रतियां भेजी लेकिन बिजली कनेक्शन के लिए अभियंता टालमटोल कर रहे हैं। पीड़ित ने अधिशासी अभियंता से लेकर एमडी तक लगाई गुहार।

Rafiya NazThu, 29 Jul 2021 06:45 PM (IST)
लखनऊ में तीन भाइयों में बंटवारा फिर भी नहीं मिल रहा बिजली कनेक्शन।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग उपभोक्ता को बिजली कनेक्शन न देकर उसके मौलिक अधिकार का हनन कर रहा है। यह स्थिति तब है कि उपभोक्ता की मां ने तीन हिस्से करके, तीनों में बांट दिया है। आवेदनकर्ता ने संबंधित उपखंड अधिकारी को सभी मूल कागज दिखाएं और मूल प्रतियां भेजी, लेकिन बिजली कनेक्शन के लिए अभियंता टालमटोल कर रहे हैं। ऐसे में ऊर्जा मंत्री का आदेश उपभोक्ता देवो भव: का खुलकर मजाक उड़ाया जा रहा है। यह स्थिति तब है जब मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में आदेश दिया है कि झुग्गी झोपड़ी में भी प्री पेड मीटर लगाकर कनेक्शन दिए जाए।

यह स्थिति राजधानी के 537ख/272 नया पुरवा पुरनिया थाना मडियावं की है। उपभोक्ता फैजुल्लागंज बिजली उपकेंद्र के चक्कर लगाने को विवश है। पीड़ित प्रवीण कुमार शुक्ला ने बताया कि उनकी मां विष्णु मोहिनी शुक्ला ने तीन भाइयों जिनमें ललित कुमार शुक्ला, प्रवीण कुमार शुक्ला और हरी शंकर शुक्ला में महीनों पहले बंटवारा कर दिया था। कुल मकान का क्षेत्रफल 1800 वर्ग फिट है। सौ रुपये के स्टंप पेपर पर शपथ पत्र तैयार है और नोटरी भी कराई गई है। इसकी सलाह पहले अभियंताओं ने दी थी। माता व भाई के हस्ताक्षर है और किसी को कोई आपत्ति भी नहीं है, लेकिन इसके बाद भी बिजली कनेक्शन के लिए पिछले कई दिनों से दौड़ाया जा रहा है। नियमानुसार बिजली कनेक्शन मिलने का अधिकार है। यही नहीं पहले से घर के एक हिस्से में बिजली कनेक्शन है, अब अपने हिस्से में कनेक्शन के लिए जदद्दोजहद करनी पड़ रही है। प्रवीण के मुताबिक झटपट पोर्टल पर आवेदन करने के बाद उपखंड अधिकारी ने कनेक्शन देने से मना कर दिया। यही नहीं कोई स्पष्ट जवाब न मिलने से कोई अभियंता सहयोग करने को तैयार नहीं है। पीड़ित ने मध्यांचल के प्रबंध निदेशक से लेकर अधिशासी अभियंता से बिजली कनेक्शन करवाने की गुजारिश की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.