प्रधानमंत्री आवास का झांसा देकर बुजुर्ग महिला से ठगी, लखनऊ में जेवरात व नकदी लेकर जालसाज फरार

आपका प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास आया है आपके बेटे गुड्डू ने जेवर बैंक में मंगाए है। जालसाज बुजुर्ग सुल्ताना बेगम को ई रिक्शा में बैठाकर घर ले गया और घर से पांच लाख के गहने और पांच हजार रुपये लेकर फरार हो गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 08:28 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास का झांसा देकर बुजुर्ग महिला से ठगी, लखनऊ में जेवरात व नकदी लेकर जालसाज फरार
झांसा देकर जालसाज ने लाखों के जेवरात व हजारों की नकदी व मोबाइल फोन पार कर ले गया।

लखनऊ, संवादसूत्र। तालकटोरा के राजाजीपुरम एफ ब्लाक में 75 वर्षीय बुजर्ग महिला को प्रधानमंत्री आवास मिलने का झांसा देकर जालसाज ने लाखों के जेवरात व हजारों की नकदी व मोबाइल फोन पार कर ले गया। राजाजीपुरम एफ ब्लाक निवासी बुजुर्ग लईक अहमद की पत्नी सुल्ताना बेगम बीते गुरुवार दोपहर को ई ब्लाक में फल खरीदने के लिए गई थी। जहां फल खरीदने के दौरान मुंह पर सफेद रंग का मास्क लगाए हुए जालसाज मिल गया और खुद को जमाल का बेटा बताते हुए कहने लगा कि मैं आपके घर गया था। घर पर ताला लगा हुआ था। आपको खोजते हुए आया हूं। मैं बैंक में काम करता हूं। मैं जमाल का बेटा रिजवान हूं और बचपन में आपके घर आता था और सामने जब्बार के घर आता था। मुझे पहचान नहीं रही हैं।

आपका प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास आया है आपके बेटे गुड्डू ने जेवर बैंक में मंगाए है। जालसाज बुजुर्ग सुल्ताना बेगम को ई रिक्शा में बैठाकर घर ले गया और घर के अन्दर बक्शे का ताला खुलवाकर लगभग पांच लाख के गहने (हाथ के कडे, सोने की चेन, कान के रिंग, अंगूठी) व 5 हजार की नकदी बैग में रखवाकर जालसाज वापस ई ब्लाक पुराना टेम्पो स्टैण्ड स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इण्डिया/पीएनबी ले गया और बैंक के अंदर पहुंचते ही बुजुर्ग सुल्ताना बेगम को झांसा दिया कि गुड्डू भाई जेवर आ गए ये लो बैग हाथ में लेकर जालसाज बैंक से रफू चक्कर हो गया। बुजुर्ग सुल्ताना बेगम काफी देर तक इंतजार के बाद रोती हुई वापस घर पहुंची और आपबीती परिजनों को बताई। घटना को लेकर बुजुर्ग सुल्ताना बेगम के पति लईक अहमद ने तालकटोरा थाने पर तहरीर दी है। वहीं बुजुर्ग सुल्ताना बेगम ने बताया कि जालसाज ने सफेद शर्ट व मास्क के साथ नीली जीन्स पहन रखी थी।

बैंक का सीसीटीवी फुटेज नहीं चेक कर सकी तालकटोरा पुलिस : राजाजीपुरम यूनाइटेड बैंक ऑफ इण्डिया मौजूदा समय में पंजाब नेशनल बैंक में मर्ज हो गया है। घटना को लेकर तालकटोरा पुलिस गई थी। लेकिन बैंक का डीबीआर की खराबी के चलते फुटेज नहीं चेक कर सकी।

chat bot
आपका साथी