सीतापुर में गमछे से गला कसकर बुजुर्ग की हत्या, शव को खेत में दूर तक घसीटा

मौके की स्थिति के मुताबिक बुजुर्ग को हमलावरों ने उसके गले में गमछा कसकर उसे मौत के घाट उतारा है। फिर उसके दोनों पैर पकड़ कर खेत में घसीटा भी गया है। इससे शव की पीठ पर कटीली तारों के लगने से घाव भी लगे हैं।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:58 AM (IST)
सीतापुर में गमछे से गला कसकर बुजुर्ग की हत्या, शव को खेत में दूर तक घसीटा
सीतापुर में पिसावां थाना क्षेत्र में एक खेत में बुजुर्ग का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

सीतापुर, जेएनएन। पिसावां थाना क्षेत्र में महम्दापुर नंबर-एक में बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है। बुजुर्ग बुधवार रात करीब 11:30 बजे अपने मुख बधिर बेटे को खोजने के लिए खेत की तरफ निकला था। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में लगी है। मौके की स्थिति के मुताबिक बुजुर्ग को हमलावरों ने उसके गले में गमछा कसकर उसे मौत के घाट उतारा है। फिर उसके दोनों पैर पकड़ कर खेत में घसीटा भी गया है। इससे शव की पीठ पर कटीली तारों के लगने से घाव भी हैं। मामला जमीनी रंजिश से जोड़कर पुलिस देख रही है।

बताया जा रहा है कि बुधवार रात 65 वर्षीय बुजुर्ग छोटेलाल अपने चौथे नंबर के 18 वर्षीय बेटे वीरपाल को खोजने के लिए रात में निकला था। बुजुर्ग गांव के दक्षिण दिशा में दुबावा संपर्क मार्ग की तरफ गया था, जहां पर उसके साथ घटना हुई। उधर पूरी रात घर नहीं आने से उसके अन्य पांच बेटे और पत्नी बुजुर्ग की तलाश में इधर-उधर भटकते रहे। फिर गुरुवार सुबह 10 बजे के दौरान बुजुर्ग का बड़ा बेटा रामबक्श गांव के दक्षिण दिशा के खेतों की ओर गया था, जहां उसने एक खेत में अपने पिता के शव को देखा। मृतक के बेटे रामबक्श ने तुरंत पुलिस को फोन करके जानकारी दी। फिर दौड़कर गांव में आकर घर में बताया, लोगों को बताया। मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर रहे हैं। बुजुर्ग की हत्या कैसे हुई।इसमें कितने लोग शामिल हो सकते हैं, आदि बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

चाचा की तरफ से दी गई जमीन पर था विवाद: बताया जा रहा है कि मृतक छोटेलाल के चाचा कल्लू ने उसे काफी समय पहले तीन-चार बिस्वा जमीन उसके नाम कर दी थी। इस जमीन पर परिवार वालों ने करीब महीने भर पहले कब्जा कर लिया था। जिस पर छोटेलाल ने कब्जेदारों के विरुद्ध थाने में शिकायत भी की थी। इस शिकायत पर पुलिस ने संबंधित कब्जेदारों के विरुद्ध शांतिभंग में कार्यवाही की थी। इसी के बाद से संबंधित कब्जेदार मृतक छोटेलाल से नाराजगी रखने लगे थे।

chat bot
आपका साथी