Crime in Barabanki: छोटे भाई पर बड़े भाई ने देशी बम से किया हमला; कामयाब नहीं होने पर चाकू से गोदा

बाराबंकी में संपत्ति विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई पर हथगोलों से हमला कर दिया। मारे गए दोनों हथगोले नहीं फटे तो उसने चाकू मार कर भाई को घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को देवा सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:21 AM (IST)
Crime in Barabanki: छोटे भाई पर बड़े भाई ने देशी बम से किया हमला; कामयाब नहीं होने पर चाकू से गोदा
बाराबंकी में बड़े भाई ने छोटे भाई फेंका बम।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। जिले में संपत्ति विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई पर हथगोलों से हमला कर दिया। मारे गए दोनों हथगोले नहीं फटे तो उसने चाकू मार कर भाई को घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को देवा सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटना स्थल दो थानों की सीमा पर होने के कारण देवा व जहांगीराबाद थाना पुलिस में सीमा भी विवाद चला। जिसके बाद जाकर मुकदमा दर्ज हुआ।

यह है घटना: जहांगीराबाद थाना के ग्राम इनायतपुर के 55 वर्षीय परवेश कुमार रविवार की सुबह शौच के लिए गांव से बाहर गए थे। यहां पहले से मौजूद उनके बड़े भाई राजेंद्र ने उन पर दो हथगोलों से हमला कर दिया। हथगोले नहीं दगे और परवेश भागने लगा। राजेंद्र ने परवेश को दौड़ाकर दो जगह चाकू से हमला कर दिया। हाथापाई में भाई ने परवेश को दो जगह चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के पीछे परवेश का अंतरजातीय विवाह और उससे होने वाली संतान बताया जाता है। बड़े भाई राजेंद्र की निगाह परवेश की जमीन पर थी। इसलिए हमला किए जाने की चर्चा है। परवेश को सीएचसी देवा से जिला अस्पताल भेज दिया गया। घटना के बाद देवा और जहांगीराबाद पुलिस सीमा विवाद को लेकर उलझी रही। बाद में जहांगीराबाद थाने पर रिपोर्ट दर्ज की गई। एसओ जहांगीराबाद दर्शन यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

खूनी हो रहे संपत्ति के विवाद: देवा : संपत्ति का विवाद खून के रिश्ते पर किस तरह भारी हो जाता है, इसका उदाहरण इनायतपुर की घटना है। संपत्ति के लालच में राजेंद्र ने अपने छोटे भाई परवेश की ही हत्या की साजिश रच डाली। वह तो गनीमत रही कि राजेंद्र के हथगोले फटे नहीं वरना घटना और भी वीभत्स हो जाती। हथगोले पड़ने के बाद शौच के लिए गया परवेश भाग भी नहीं सका क्योंकि उसके एक पैर में राड पड़ा था। इसी का फायदा उठाकर राजेंद्र ने परवेश पर घरेलू उपयोग के चाकू से दो वार कर दिए। इसी बीच शोर मचाने पर राजेंद्र मौके से भाग निकला। वहीं पुलिस अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

chat bot
आपका साथी