लखनऊ में नहीं रुक रही Oxygen की कालाबाज़ारी, 110 ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ छह गिरफ्तार

जालसाज इस संकट काल मे भी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे। तीमारदारों को महंगे दामों में उपलब्ध कराते थे सिलिंडर। क्राइम ब्रांच और गुडंबा पुलिस ने 87 खाली ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:28 AM (IST)
लखनऊ में नहीं रुक रही Oxygen की कालाबाज़ारी, 110 ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ छह गिरफ्तार
गुडंबा, गोमतीनगर विस्तार और नाका पुलिस ने तीन गिरोह का किया भंडाफोड़।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की कालाबाज़ारी नहीं थमा रही है। पुलिस लगातार ठगों को गिरफ्तार कर गिरोह का राजफाश कर रही है। बावजूद इसके जालसाज इस संकट काल मे भी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे। सोमवार रात में ही क्राइम ब्रांच और गुडंबा पुलिस ने 87 खाली ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

मंगलवार को गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने 18 ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास 10 भरे और आठ खाली ऑक्सीजन सिलिंडर मिले। एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक आरोपित नाइट्रोजन गैस की फर्जी चालान रसीद बनवाते थे। इसके बाद फर्जी रशीद की आड़ में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की कालाबाज़ारी करते थे। मरीजों व तीमारदारों को खाली अथवा भरा ऑक्सीजन सिलिंडर दिलाने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूली जाती थी। कालाबाज़ारी की सूचना पर टीम लगाई गई थी, जिसके बाद दो लोगों को दबोच लिया गया। 

पकड़े गए आरोपितों में सुल्तानपुर निवासी इकराम अली और विश्वास खंड निवासी आयुष शुक्ला शामिल हैं। आरोपितों के पास से एक चारपहिया वाहन, दो मोबाइल फोन व ढाई हजार रुपये समेत अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा नाका पुलिस ने पांच ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर नाका मनोज कुमार मिश्र के मुताबिक पकड़े गए आरोपित ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाज़ारी कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर उन्हें ऐशबाग पुल के पास से दबोच लिया गया। आरोपितों में बाजारखाला निवासी अनिल, गोमतीनगर निवासी साजिद और बाराबंकी निवासी जितेंद्र व नीरज शामिल हैं। आरोपितों के पास से एक कार, एक छोटा हाथी और 3600 रुपये बरामद हुए हैं।

chat bot
आपका साथी