भविष्य में सिंगल पिलर पर चार लेन के पुल बनाने की कार्ययोजना बनाएं : केशव प्रसाद

Dy CM Keshav Prasad Maurya उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भविष्य को देखते हुए सिंगल पिलर पर चार लेन के सेतु बनाने के लिए अभी से कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 10:57 AM (IST)
भविष्य में सिंगल पिलर पर चार लेन के पुल बनाने की कार्ययोजना बनाएं : केशव प्रसाद
भविष्य में सिंगल पिलर पर चार लेन के पुल बनाने की कार्ययोजना बनाएं : केशव प्रसाद

लखनऊ, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अब प्रदेश में पुल के निर्माण के लिए आधुनिक तकनीक के प्रयोग पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने राज्य सेतु निगम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि पुलों, रेल उपरिगामी सेतुओं और फ्लाई ओवरों के निर्माण में नई तकनीक का इस्तेमाल करने के साथ सुरक्षा मानकों का विशेष ख्याल रखा जाए। भविष्य को देखते हुए सिंगल पिलर पर चार लेन के सेतु बनाने के लिए अभी से कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि जहां निर्माण कार्य चल रहें हों, वहां बैरीकेडिंग व लाइटिंग के साथ लोगों के आवागमन के लिए सर्विस रोड जरूर बनाई जाए। 

लोक निर्माण विभाग मुख्यालय के तथागत सभागार में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में सेतु निगम के कार्यों की प्रगति की समीक्षा के दौरान उन्होंने रेल उपरिगामी सेतुओं के बचे हुए कार्यों को रेलवे के उच्चाधिकारियों से बातचीत कर सेतु निगम को खुद पूरा कराने के लिए कहा। फ्लाई ओवरों के निर्माण में व्यू कटर लगाने के लिए कहा। बड़े कस्बों और शहरों में बने आरओबी के नीचे रेलवे के फाटकों के पास छोटे वाहनों के गुजरने के लिए सर्विस रोड व आवागमन की सुविधा विकसित करने का निर्देश दिया। भविष्य में बनाये जाने वाले बड़े पुलों में सेंसर लगाने के लिए परियोजना के एस्टीमेट में इसकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि लोक निर्माण विभाग की तरह सेतु निगम टोल फ्री नंबर व वाट््सएप नम्बर जारी करें जिन पर जनता की शिकायतें व सुझाव लिये जा सकें और प्राप्त शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित किया जाए। 

chat bot
आपका साथी