Uttar Pradesh Weather News: पूर्वी यूपी में धूल भरी आंधी के साथ पड़ सकती हैं बौछारें भी

Uttar Pradesh Weather News राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार चला गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 2.6 डिग्री अधिक 41.1डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान में गुरुवार के मुकाबले चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

Anurag GuptaPublish:Sat, 17 Apr 2021 07:07 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:21 AM (IST)
Uttar Pradesh Weather News: पूर्वी यूपी में धूल भरी आंधी के साथ पड़ सकती हैं बौछारें भी
Uttar Pradesh Weather News: पूर्वी यूपी में धूल भरी आंधी के साथ पड़ सकती हैं बौछारें भी

लखनऊ, जेएनएन। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर धूल भरी हवाओं के साथ शुक्रवार को बौछारें पड़ी। शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगह धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। लखनऊ में भी दोपहर बाद धूल भरी तेज हवाएं चलने की संभावना है। हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। रविवार से प्रदेश में मौसम सामान्य हो जाएगा मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते वास्तव में यह उठापटक हो रही है शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगह धूल भरी आंधी चलने के साथ बौछारें पड़ीं।

उधर, राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार चला गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 2.6 डिग्री अधिक 41.1डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान में गुरुवार के मुकाबले चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री अधिक 22.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को दोपहर बाद राजधानी में धूल भरी हवाएं चलने की आशंका है। कुछ स्थानों पर बौछारें भी पड़ सकती हैं।प्रदेश का सबसे गर्म शहर बांदा रहाजहां अधिकतम तापमान43.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। लखीमपुर खीरी और झांसी में भी अधिकतम तापमान42 डिग्री के करीब रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर,बागपत, औरैया, फर्रुखाबाद,कन्नौज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, बरेली, पीलीभीत, सहारनपुर,बदायूं,कासगंज, लखीमपुर खीरी, बहराइच, हरदोई, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज,कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने की आशंका जताई है।