अमेठी में डंपर ने फिर ढाया कहर, पूर्वांचल एक्‍प्रेस वे काम कर रहे युवक को कुचला; दर्दनाक मौत

अमेठी के बाजार शुकुल के निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में मिट्टी ढोने वाले डंपर की चपेट में आने से कार्यदायी संस्था में काम करने वाले युवक की मौत हो गयी। खबर से उसके परिवार व गांव में मातम छा गया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:12 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:12 PM (IST)
अमेठी में डंपर ने फिर ढाया कहर, पूर्वांचल एक्‍प्रेस वे काम कर रहे युवक को कुचला; दर्दनाक मौत
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे डंपर की चपेट में आने से कार्यदायी संस्था में काम करने वाले युवक की मौत हो गयी।

अमेठी, जेएनएन। जिले में डंपर से कुचल कर मौत के मामलों में कमी नहीं आ रही है। डंपर चालकों की जरा ही लापरवाही किसी की मौत का कारण बन रही है। बाजार शुकुल के निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में मिट्टी ढोने वाले डंपर की चपेट में आने से कार्यदायी संस्था में काम करने वाले युवक की मौत हो गयी। खबर से उसके परिवार व गांव में मातम छा गया। 

क्षेत्र के सेवरा गांव निवासी राधेश्याम यादव का 22 वर्षीय पुत्र लवकुश उक्त एक्सप्रेस वे की कार्यदायी संस्था गायत्री प्रोजेक्ट में काम करता था। बुधवार की रात 11 बजे के करीब वह इन्हौना मार्ग पर स्थित डिडिहा अंडर पास के बगल पड़ रही मिट्टी की अनलोडिंग गणना कर रहा था। अचानक पीछे हो रहे डंपर की चपेट में एक युवक आ गया। जब तक लोग समझ पाते उसका शरीर क्षत विक्षत हो गया। आनन फानन वहां मौजूद लोग उसे लेकर सी एच सी बाजार शुकुल लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों का इस घटना से बड़ा बुरा हाल है। परिवारीजनों का रो-रो कर हाल बेहाल है।  

इससे पहले भी हो चुकी हैं कई मौतें:-नियमों को ताक पर रखकर मिट्टी ढुलाई करने वाले डंपरों की चपेट में आकर यह पहली मौत नही है।इससे पहले भी कई मौतें हो चुकी हैं।  

नहीं हुआ सुधार:-भले ही क्षेत्र के आधा दर्जन लोगों की जानें डंपरों की चपेट में आने से हुई हों किन्तु कार्यदायी संस्था की सेहत पर इसका कोई असर नही पड़ा है। न तो टूटे लॉक डंपर बन्द हुए न ही सड़कों पर पड़ी मिट्टी ही हटाई गई। इतना ही नही मिट्टी लेकर तेज गति से चलने वाले डंपरों की गति पर भी कोई प्रभाव नही है। 

बोले कोतवाल: प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव कहते हैं कि अभी तक मृतक के परिजन द्वारा कोई तहरीर नही मिली है। यदि तहरीर मिलेगी तो मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शव को पीएम के लिए भेज गया है और डंपर को पुलिस गिरफ्त में ले लिया गया है।

chat bot
आपका साथी