Lucknow Unlock: राजधानी में 400 बाजारों से खुलेगा लॉक, 'नो कांटेक्ट' के साथ होगा कारोबार

लखनऊ में करीब 40 दिनों से थमे कारोबार के पहिए बुधवार से फिर से घूमने लगेंगे। करीब चार सौ बाजारों और लगभग एक लाख दुकानों का लॉक खुलेगा। शहर में रजिस्टर्ड तकरीबन 50 हजार व्यापारियों के अलावा छोटे-बड़े सभी कारोबारी व्यापार को गति देने के लिए तैयार हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:15 AM (IST)
Lucknow Unlock: राजधानी में 400 बाजारों से खुलेगा लॉक, 'नो कांटेक्ट' के साथ होगा कारोबार
शेष बची सहालग मिलने से व्यापारी वर्ग खासा उत्साहित है।

लखनऊ, जेएन: करीब 40 दिनों से थमे कारोबार के पहिए बुधवार से फिर से घूमने की तैयारी में हैं। करीब चार सौ बाजारों और लगभग एक लाख दुकानों का लॉक बुधवार को खुलेगा। सभी प्रमुख बाजारों में तैयारियां हो गई हैं। जीएसटी में रजिस्टर्ड तकरीबन 50 हजार व्यापारियों के अलावा छोटे-बड़े सभी कारोबारी व्यापार को गति देने के लिए उत्सुक हैं।

इन बाजारों में दिखेगी रौनक

हजरतगंज, जनपथ, चौक, यहियागंज, रकाबगंज, पांडेयगंज, सुभाष मार्ग, अमीनाबाद, गणेशगंज, नजीराबाद, नाका हि‍ंडोला, चारबाग, कैसरबाग, ठाकुरगंज, दुबग्गा, बालागंज, आलमबाग, राजाजीपुरम, इंदिरानगर, भूतनाथ, अलीगंज, मडिय़ांव, गोमतीनगर, पत्रकार पुरम चौराहा, फैजाबाद रोड समेत तमाम बाजारों में वाणिज्यिक काम शुरू होंगे।

बची सहालग मिलने से व्यापारी उत्साहित

शेष बची सहालग मिलने से व्यापारी वर्ग खासा उत्साहित है। व्यापारियों का कहना है कि इससे बाजारों और शोरूम में फंसा करोड़ों का माल बिक सकेगा।

सभी बाजारों को खोलने के लिए सरकार का आभार। व्यापारी कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन सख्ती से करते हुए कारोबार करें। मामूली लापरवाही संक्रमण के फैलाव का जरिया बन सकती है। सरकार से अपेक्षा है कि व्यापारियों की दिक्कतों को देखते हुए बिजली का बिल और आर्थिक पैकेज के बारे में सोचे।

बनवारी लाल कंछल, प्रांतीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

-इस बार दुकानदारों को नो कांटेक्ट के साथ कारोबार करना होगा। दुकानदार ग्राहकों को बिना मास्क के दुकान में प्रवेश न करने दें। यदि ग्राहक को सैंपल भी दिखाना है तो बीच में एक शील्ड अवश्य लगाए रखें, जिससे सीधा संपर्क न हो। वायरस के फैलाव को रोका जा सके। बाजारों में कोविड हेल्प डेस्क बनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

अमरनाथ मिश्र, वरिष्ठ महामंत्री लखनऊ व्यापार मंडल

आदर्श व्यापार मंडल ने राजधानी के व्यापारियों से कोविड-19 के प्रोटोकाल के नियमों के साथ ही दुकानों को खोलने की अपील की है। व्यापारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने एवं बिना फेस मास्क के किसी भी ग्राहक को सामान न देने को कहा गया है। कोरोना कफ्र्यू खत्म हुआ है, कोरोना गया नहीं है।

संजय गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष आदर्श व्यापार मंडल

व्यापारियों ने दुकानों की साफ-सफाई करा ली है। व्यापारी उत्साहित हैं। मार्केट में नगर निगम की टीम ने सैनिटाइजेशन किया है। व्यापारियों को कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन सख्ती से करने के निर्देश दिए गए हैं।

देवेन्द्र गुप्ता, अध्यक्ष भूतनाथ व्यापार मंडल

दुकानें खोले जाने को लेकर व्यापारी पूरी तरह से उत्साहित है, लेकिन कोरोना अभी गया नहीं है। इस बात का ध्यान प्रत्येक व्यापारी को रखना होगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन सभी करें। मामूली लापरवाही भारी पड़ सकती है।

अशोक मोतियानी, अध्यक्ष उप्र. कपड़ा व्यापार मंडल

करीब दो माह बाद बाजार खुलने जा रहे हैं। अरसे से बंद पड़ेे कारोबार को गति मिलेगी। व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों पर सैनिटाइजर रखें, दूरी बनाए रखें और बिना मास्क दुकानों में किसी को भी प्रवेश न करने दें।

संदीप बंसल, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल

व्यापारी नो मास्क नो इंट्री के तहत दुकानों से कारोबार करें। कोरोना गाइडलाइन के नियमों का कड़ाई से पालन करें। अपने प्रतिष्ठानों पर सैनिटाइजर रखें।

मकुंद स्वरूप मिश्रा, प्रांतीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल

chat bot
आपका साथी