Indian Railways: चारबाग में बारिश के कारण डूबी पटरियां, पुष्पक और स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन बिगड़ा

Indian Railways राजधानी में हुई तेज बारिश के कारण चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन में जलभराव हो गया। स्थिति यह हो गई कि ट्रैक भी पानी में डूब गए। इसके कारण ट्रेनों का संचालन बिगड़ गया। इससे रेल यात्रियों का परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:36 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:36 AM (IST)
Indian Railways: चारबाग में बारिश के कारण डूबी पटरियां, पुष्पक और स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन बिगड़ा
मानकनगर से लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग की ओर जाने वाली पटरियां पानी में डूब गईं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी में हुई तेज बारिश के कारण चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन में जलभराव हो गया। स्थिति यह हो गई कि ट्रैक भी पानी में डूब गए। इसके कारण ट्रेनों का संचालन बिगड़ गया। इससे रेल यात्रियों का परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार रात से राजधानी में बारिश हो रही है, जो गुरुवार देर रात होती रही। इससे चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ जंक्शन, ऐशबाग सहित राजधानी के कई स्टेशनों पर ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। सर्कुलेटिंग एरिया में पानी भर गया।

यहां तक कि मानकनगर से लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग की ओर जाने वाली पटरियां पानी में डूब गईं, जिससे मुम्बई से लखनऊ जंक्शन आ रही पुष्पक एक्सप्रेस का संचालन प्रभावित रहा। पटरियों के पानी में डूबे होने की वजह से ऐशबाग से मानकनगर जाने वाली कई गाडिय़ों को लखनऊ जंक्शन के रास्ते मानकनगर की ओर भेजा गया। बारिश की वजह से गुरुवार को शताब्दी आधे घंटे की देरी से रवाना हुई। वहीं दिल्ली से लखनऊ आने वाली एसी एक्सप्रेस पंद्रह मिनट की देरी से लखनऊ पहुंची। ऐसे ही लखनऊ मेल बीस मिनट लेट रही।

ट्रैक पर गिरा पेड़, थम गईं ट्रेनेंः उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मोहनलालगंज रेलखण्ड पर भारी बारिश की वजह से ट्रैक किनारे लगा पेड़ गिर गया, जिसकी जानकारी गेटमैन ने रेलवे अधिकारियों को दी। इसके बाद पेड़ को हटाने का काम किया गया। इससे ट्रेनों को कॉशन लेकर चलाया गया। इसी प्रकार उतरेटिया मोहनलालगंज रूट पर भी पेड़ गिरने से संचालन बाधित हुआ।

ट्रेनों की समयसारिणी बिगड़ीः लखनऊ जं0 नई दिल्ली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस को 25 मिनट की देरी से शाम चार बजे रवाना किया गया। गरीबरथ गाड़ी को एक घंटे की देरी से राज्यरानी सुपरफास्ट 85 मिनट और लखनऊ जं0 बरौनी ट्रेन 45 मिनट की देरी से गई। आगरा इन्टरसिटी को 60 मिनट देरी और झांसी इन्टरसिटी 45 मिनट देरी से शाम को चलाई गई।

जंक्शन से गईं ऐशबाग की ट्रेनेंः छपरा फर्रूखाबाद गाड़ी को ऐशबाग मानकनगर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग ऐशबाग लखनऊ जं0 मानकनगर के रास्ते चलाई गयी। राप्तीसागर सुपरफास्ट गाड़ी भी ऐशबाग लखनऊ जं मानकनगर के रास्ते चलाई गयी। ओखा विशेष गाड़ी और राप्तीसागर सुपरफास्ट विशेष गाड़ी मानकनगर लखनऊ जं0 ऐशबाग के रास्ते चलाई गयी।

chat bot
आपका साथी