लखनऊ में कार सवार की गुडंई, विक्रेता के पैसे मांगने पर बीच सड़क फेंकी सब्‍जियां; एक ट्वीट पर हुआ मुकदमा दर्ज

लखनऊ के जानकीपुरम चार नंबर चौराहे पर हुई घटना। सरकार के सूचना सलाहकार ने किया ट्वीट पुलिस कमिश्नर ने तत्‍काल कार्रवाई के दिए आदेश। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज। गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी। कार के पीछे लिखा था हाईकोर्ट।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:59 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:21 AM (IST)
लखनऊ में कार सवार की गुडंई, विक्रेता के पैसे मांगने पर बीच सड़क फेंकी सब्‍जियां; एक ट्वीट पर हुआ मुकदमा दर्ज
सरकार के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी के ट्वीट पर आरोप‍ित के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के जानकीपुरम चार नंबर चौराहे पर बुधवार शाम सरेआम एक नशे में धुत कार सवार की गुड़ागर्दी देखने को म‍िली। कार सवार सब्जी विक्रेता के पास खरीदारी करने पहुंचा। बिना दाम चुकाए ही सब्जी लेकर निकलने लगा तो दुकानदार ने रुपयों की मांग की। इस पर वह भड़क गया और उसके दुकान की सारी सब्जियां बीच चौराहे पर फेंक दी। मामले में प्रदेश सरकार के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट किया। जिसके बाद पुलिए कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ गुडंबा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। खास बात यह है कि आरोप‍ित की कार के पीछे हाईकोर्ट लिखा था। आरोपित अध‍िवक्‍ता बताया जा रहा है, पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।  

पैसे मांगे तो मिली गालियां, चौराहे पर फेंक दी सब्‍ज‍ियां : दरअसल, बाराबंकी निवासी शईदुद्दीन सब्जी विक्रेता हैं। जानकीपुरम चार नंबर चौराहे पर वह सब्जी की दुकान लगाते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार शाम नशे में धुत अभय चौहान कार से उनकी दुकान पर पहुंचा। कार में पीछे हाई कोर्ट लिखा था। उसने सब्जी ली और बिना पैसे दिए ही जाने लगा। इसपर रुपयों की मांग की तो वह भड़क गया। दुकान की सारी सब्‍ज‍ियां उठाकर चौराहे पर फेंक दी। हंगामा करने लगा। पहले मारने को दौड़ाया और फिर जान से मारने की धमकी देने लगा। पड़ोस स्थित दुकानदारों ने विरोध किया तो चला गया। 

 

एक ट्वीट पर हरकत में आई पुलिस:  वहीं, मामले के कुछ देर बाद ही अमित त्रिपाठी ने संबंधित फोटो ट्वीट कर प्रदेश सरकार के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को टैग किया। इसपर शलभ मणि त्रिपाठी ने लखनऊ पुलिस और पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए लिखा- ''हैरानी होती है ऐसे लोगों को देखकर, उम्मीद है कि लखनऊ पुलिस इन्हें संवेदनशील बनाने का पाठ अवश्य पढ़ाएगी।'' उधर, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कमेंट करते हुए कहा- ''श्योर'' 

 

विक्रेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज: पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इंस्पेक्टर गुडंबा को तत्काल मामले में कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके बाद इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने पीड़ि‍त सब्जी विक्रेता की तहरीर पर आरोपित कार सवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि आरोपित अभय चौहान अधिवक्ता बताया जा रहा है। उसकी कार में पीछे हाईकोर्ट लिखा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

 

कई महीनों से कर रहा था परेशान, एक दिन और बर्बाद कर चुका है सब्जी: पीड़ि‍त शईदुद्दीन ने बताया कि आरोपित अभय चौहान कई महीनों से परेशान करता आ रहा है। उसकी दबंगई के आगे वह पुलिस में शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया था। पीड़ित का आरोप है कि इसके पहले भी वह कई बार मुफ्त में सब्जी लेकर गया था। रुपये मांगने पर गाली-गलौज कर धमकी देता है।

chat bot
आपका साथी