Lucknow Weather News: लखनऊ में रिमझिम बारिश ने उमस से दी राहत, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

Lucknow Weather News राजधानी में बुधवार को सुबह करीब 1100 बजे से भिन्न-भिन्न इलाकों में हो रही रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है l लोग गर्मी और उमस से काफी राहत महसूस कर रहे हैं। इससे पहले कई दिनों से भीषण उमस का सिलसिला जारी था।

Vikas MishraPublish:Wed, 15 Sep 2021 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:22 PM (IST)
Lucknow Weather News: लखनऊ में रिमझिम बारिश ने उमस से दी राहत, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
Lucknow Weather News: लखनऊ में रिमझिम बारिश ने उमस से दी राहत, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी में बुधवार को सुबह करीब 11:00 बजे से भिन्न-भिन्न इलाकों में हो रही रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है l लोग गर्मी और उमस से काफी राहत महसूस कर रहे हैं। इससे पहले कई दिनों से भीषण उमस का सिलसिला जारी था। बीती रात भी काफी उमस थी जो कि सुबह तक जारी थी, मगर रिमझिम फुहारों ने गर्मी का असर काफी हद तक कम कर दिया है। इस हल्की फुहार का आनंद लेते हुए लोग अपने कार्यों और आवागमन में जुटे हैं। तापमान भी काफी कम हो गया है। इससे चिढ़ाने वाली गर्मी से निजात मिल गई है लोग इस सुहाने मौसम का लुत्फ उठाने के लिए पार्क वाह विभिन्न दर्शनीय स्थलों पर जा रहे हैं। साथ ही विभिन्न व्यंजनों और स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा रहे हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक लखनऊ और आसपास बारिश की संभावना बनी रहेगी। बुधवार को हजरतगंज, चारबाग, गोमती नगर, इंदिरा नगर, महानगर, कपूरथला, जियामऊ बालूघाट, अलीगंज, चौक, निराला नगर, निशांतगंज, विश्वविद्यालय, डालीगंज, आशियाना, आलमबाग, कृष्णानगर इत्यादि सभी इलाकों में देर तक रिमझिम फुहारे गिरती रही। अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और रुक रुक कर बूंदाबांदी और फुहारों का सिलसिला विभिन्न इलाकों में जारी है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आ रही मानसूनी हवाएं पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों का रुख कर रही हैं। इस वजह से अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश के आसार बन रहे हैं। जो कि अगले कई दिनों तक जारी रह सकता है। हालांकि सभी जनपदों में बारिश नहीं होगी। कुछ जगहों पर तेज, कुछ जगह पर मध्यम और कुछ जनपदों में हल्की बारिश व बूंदाबांदी से ही लोगों को संतोष करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने आगाह किया है कि देर रात तक लखनऊ में और बारिश हो सकती है। इससे तापमान में सामान्य से 4 से 5 डिग्री तक गिरावट होने की उम्मीद है।