Mukhtar Ansari ambulance case: पंजाब में पेशी पर ले जाते समय गए थे चार ड्राइवर, सलीम ने उगले कई राज

Mukhtar Ansari ambulance case एसटीएफ की टीमें अब चालक गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं। सलीम को मंगलवार को एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने जानकीपुरम स्थित एक निजी विद्यालय के पास से गिरफ्तार किया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 07:19 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 02:50 PM (IST)
Mukhtar Ansari ambulance case: पंजाब में पेशी पर ले जाते समय गए थे चार ड्राइवर, सलीम ने उगले कई राज
बाराबंकी पुलिस सलीम को रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पंजाब जेल में रहने के दौरान मुख्तार की मदद के लिए लखनऊ समेत कई जनपदों से करीब चार ड्राइवर गए थे। यह सब मुख्तार को जेल से पेशी ले जाने के दौरान साथ में थे। एसटीएफ टीम की सलीम से पूछताछ में कई और राज भी सामने आए हैं। एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार मुख्तार की गाड़ी के चालक सलीम ने पूछताछ में बताया कि उसके साथ यहां से रमेश, फिरोज और सुरेश चंद्र भी पंजाब गए थे। यह सब पेशी के दौरान मुख्तार के काफिले में जो गाडिय़ां चल रही थीं, उन्हें चला रहे थे।

एसटीएफ की टीमें अब चालक गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं। सलीम को मंगलवार को एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने जानकीपुरम स्थित एक निजी विद्यालय के पास से गिरफ्तार किया था। सलीम ने मुख्तार गिरोह के कई राज एसटीएफ की पूछताछ में उगले थे।

जल्द रिमांड पर सलीम को लेगी बाराबंकी पुलिस : इंस्पेक्टर शहर कोतवाल इंस्पेक्टर पंकज सिंह ने बताया कि मुख्तार के करीबी चालक सलीम को जल्द ही रिमांड पर लिया जाएगा। इसके लिए न्यायालय में अर्जी देने की तैयारी की जा रही है। सलीम से पूछताछ के बाद एंबुलेंस मामले से जुड़े कई और तथ्य भी सामने आएंगे।

विधायक प्रतिनिधि मुजाहिद भी गिरफ्तार : मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस प्रकरण में पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि मुजाहिद को भी बाराबंकी से पकड़ लिया गया है। इससे पहले मंगलवार को एंबुलेंस चालक सलीम को एसटीएफ व बाराबंकी पुलिस टीम ने लखनऊ से पकड़ा था। दोनों पर 25 हजार का इनाम था। बुधवार को उन्हें जेल भेज दिया गया।  वर्ष 2013 में बाराबंकी एआरटीओ में जाली दस्तावेजों के सहारे मऊ के एक हास्पिटल के नाम वाले फर्जी पते पर एंबुलेंस पंजीकृत कराई गई थी। प्रकरण में दो अप्रैल को हास्पिटल की संचालिका डा.अलका राय पर मुकदमा कराया था। अलका के बयान के आधार पुलिस ने इसमेें मुख्तार अंसारी, उसके विधायक प्रतिनिधि मो.शोएब मुजाहिद सहित छह लोगों को आरोपित बनाया गया था। बाद में मुकदमे में गाजीपुर के रहने वाले एंबुलेंस चालक सलीम, सुरेंद्र शर्मा और अफरोज खान को भी शामिल किया गया था। कोतवाली नगर पुलिस ने मऊ के घोसी जमाल मिर्जापुर कस्बा खास के मो.शोएब मुजाहिद को जैदपुर अंडरपास के पास से गिरफ्तार किया है। वह प्रयागराज के करेली थाने के 640/786 वसीहाबाद सदियापुर में रहता था। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी