Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के गुरुद्वारा यहियागंज की पहल पर डॉ अमरजोत ने फोन से किया 300 कोरोना संक्रमितों का इलाज

कोई भी कोरोना संक्रमित डा.अमरजोत के मोबाइल फोन नंबर 9621111151 पर जांच रिपोर्ट वॉट्सएप कर सकता है। रिपोर्ट के आधार पर न केवल सलाह मिलेगी बल्कि जरूरी दवाएं भी निश्शुल्क दी जाएंगी। उनका यही प्रयास संक्रमण काल तक जारी रहेगा।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:00 AM (IST)
Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के गुरुद्वारा यहियागंज की पहल पर डॉ अमरजोत ने फोन से किया 300 कोरोना संक्रमितों का इलाज
गुरुद्वारा यहियागंज की पहल पर डा.अमरजोत सिंह ने की सार्थक पहल।

लखनऊ, जेएनएन। कहते हैं यदि आपके अंदर कुछ करने का जज्बा है तो मंजिल मिल ही जाती है। कोरोना संक्रमण काल में डा.राम मनोहर लोहिया संस्थान के सहायक आचार्य डा.अमरजोत सिंह ने फोन के माध्यम से 300 कोरोना संक्रमितों को सलाह देकर घर में ही ठीक कर दिया। संक्रमण काल में ड्यूटी के साथ समाजसेवा करने की चुनौती के बीच उन्होंने सेवा करके इंसानियत का फर्ज निभाया। 

डा.अमरजोत ने बताया कि किंग जॉर्ज चिकित्सा विवि से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनके पिता डा.गुरदीप सिंह के अंदर के सेवाभाव को करीब से देखा और उन्हीं के पदचिन्हों पर चलने का प्रयास कर रहा हूं। पिता जी वर्तमान में गुरुद्वारा यहियागंज के अध्यक्ष हैं। एक दिन सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी से बात हुई और फिर टेलीफोनिक सेवा शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि दिन भर  लोगों के कोविड के इलाज को लेकर फोन आते हैं। जिनको में हिम्मत के साथ दवाएं लेने की सलाह देता हूं।फोन से जब लोग कहते हैं कि परिवार के सब लोग स्वस्थ हैं तो इतनी खुशी होती है कि उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

इस नंबर पर रिपोर्ट भेजकर ली जा सकती है सलाह: कोई भी कोरोना संक्रमित डा.अमरजोत के मोबाइल फोन नंबर 9621111151 पर जांच रिपोर्ट वॉट्सएप कर सकता है। रिपोर्ट के आधार पर न केवल सलाह मिलेगी बल्कि जरूरी दवाएं भी निश्शुल्क दी जाएंगी। उनका यही प्रयास संक्रमण काल तक जारी रहेगा।

ऑक्सीजन के साथ अब पौधों का भी लंगर

गुरुद्वारा आलमबाग में ऑक्सीजन के साथ अब पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पौधों का लंगर भी शुरू किया गया है। निश्शुल्क ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ तीमारदारों को एक पौधा भी निश्शुल्क दिया जा रहा है। बुधवार को इसकी शुरुआत हुई। प्रवक्ता हरजीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारे के प्रधान निर्मल सिंह की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। सिलिंडर लेने वालों को पौधा देकर पर्यावरण संरक्षित करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ऑक्सीजन देने वाले पौधों के अलावा हरियाली बढ़ाने वाले पौधे भी दिए जा रहे हैं।

संक्रमितों के लिए भोजन सेवा

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा व महासचिव हरपाल सिंह जग्गी की ओर से गुरुद्वारा सदर में संक्रमित मरीजों के लिए भोजन का लंगर चल रहा है। इसके अलावा कमेटी की ओर से संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए निश्शुल्क वाहन सेवा चल रही है।

chat bot
आपका साथी