डॉ. एके सिंह को मिला अतिरिक्त कार्यभार, लोहिया संस्थान के कार्यवाहक निदेशक बनें

डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का कार्यवाहक निदेशक डॉ. एके सिंह को बनाया गया है। वह अटल बिहारी वाजपेई चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति भी हैं और अभी तक इनके पास संस्थान का अतिरिक्त कार्यभार था।संस्थान में 48 प्रोफेसर(जूनियर ग्रेड) व एसोसिएट प्रोफेसरों को मिली प्रोन्नति।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:51 PM (IST)
डॉ. एके सिंह को मिला अतिरिक्त कार्यभार, लोहिया संस्थान के कार्यवाहक निदेशक बनें
डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का कार्यवाहक निदेशक डॉ. एके सिंह को बनाया गया है।

लखनऊ, जेएनएन। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का कार्यवाहक निदेशक डॉ. एके सिंह को बनाया गया है। वह अटल बिहारी वाजपेई चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति भी हैं और अभी तक इनके पास संस्थान का अतिरिक्त कार्यभार था। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने बताया कि गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने डॉ. एके सिंह को कार्यवाहक निदेशक बनाने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं संस्थान के 48 प्रोफेसर (जूनियर ग्रेड), एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों की पदोन्नति भी की गई है। 

मालूम हो कि डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक पद से डॉ. एके त्रिपाठी को कोविड मरीजों की देखभाल में लापरवाही बरतने के आरोप में हटाते हुए संस्थान की वरिष्ठतम प्रोफेसर डॉ. नुजहत हुसैन को 25 जून को कार्यवाहक निदेशक बनाया गया था। वहीं डॉक्टरों द्वारा बाहर से दवाएं लिखे जाने का मामला सुर्खियों में आने के बाद इन्हें भी 14 अक्टूबर को हटा दिया गया था और डॉ. एके सिंह को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। अब उन्हें कार्यवाहक निदेशक बना दिया गया है। उधर  प्रोफेसर (जूनियर ग्रेड) से प्रोफेसर पद 11, एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर (जूनियर ग्रेड) पर 14 और 23 असिस्टेंट प्रोफेसरों को प्रोन्नति देकर एसोसिएट प्रोफेसर बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी