ठेका मिला नहीं, खोद डाली नालियां, लोग घरों में कैद

नगर निगम के अवर अभियंता व ठेकेदार का खेल।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 01:34 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 01:34 AM (IST)
ठेका मिला नहीं, खोद डाली नालियां, लोग घरों में कैद
ठेका मिला नहीं, खोद डाली नालियां, लोग घरों में कैद

लखनऊ : ठेका का आदेश जारी होने से पहले ही ठेकेदार ने नालियों को खोद दिया और अब अवर अभियंता सफाई दे रहे हैं कि अभी ठेकेदार को काम करने का वर्कआर्डर नहीं मिला है उसने काम बंद कर दिया है। अब नालियां खोदकर छोड़ने से लोग घरों में कैद हैं और अभियंता किसी की शिकायत को भी नहीं सुन रहे हैं।

यह मामला चित्रगुप्तनगर वार्ड जाफर खेड़ा के कन्हैया कुंज विहार का है, एक सप्ताह पहले ठेकेदार ने बेहतर जलनिकासी के लिए नालियां बनाने का काम चालू किया था लेकिन ठेकेदार खोदी गई नालियों को ही छोड़कर भाग गया। अब घर के बाहर खुदाई होने से लोग घरों से भी निकल पा रहे हैं तो बुजुर्ग और बच्चे तो घरों में कैद होकर ही रह गए हैं। एक तो खोदाई के बाद काम बंद हो गया तो गहरी नाली के निर्माण में पुराने ईंटों से ईंट और पुराने मलबे से नीचे का बेस तैयार हो रहा है, जबकि नाली निर्माण का बजट 9.30 लाख रुपये है। यहां के लोगों का कहना है कि ठेकेदार के लोगों से पुरानी सामग्री डालने से मना किया गया था लेकिन वह काम ही बंद कर चले गए।

इस संबंध में नगर निगम के अवर अभियंता जोन-पांच सनी विश्वकर्मा का कहना है कि टेंडर ठेकेदार अमित सिंह का हुआ है लेकिन वर्कआर्डर जारी न होने से ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है। वर्कआर्डर जारी नहीं तो नालियां क्यों खोद दी गई तो अवर अभियंता ने सफाई दी कि नगर आयुक्त का आदेश था, जबकि नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी का कहना है कि नियमानुसार ही काम कराने को कहा गया था। वह इसकी जांच कराएंगे।

chat bot
आपका साथी