Negligence: रायबरेली की कान्‍हा गौशाला में गाय के शव को कुत्‍ते ने नोचा, वीडियो वायरल होने पर एक्‍शन में आए अधिकारी

सीतापुर में कान्हा गौशाला के निकट एक मृत गाय के शव को कुत्ते नोचने का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत कर्मचारियों से तत्काल शव को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:46 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:53 PM (IST)
Negligence: रायबरेली की कान्‍हा गौशाला में गाय के शव को कुत्‍ते ने नोचा, वीडियो वायरल होने पर एक्‍शन में आए अधिकारी
सीतापुर की कान्‍हा गौ शाला में गाय के शव को नोचते रहे कुत्ते, वीडियो वायरल।

रायबरेली, संवादसूत्र। जिले की कान्हा गौशाला के निकट एक मृत गाय के शव को कुत्ते नोच रहे थे। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने पर खलबली मच गई। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत कर्मचारियों से तत्काल शव को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

बताया गया कि वीडियो मंगलवार की सुबह का है। कान्हा गौशाला के निकट मृत गाय को कुत्ते नोच रहे थे। बताया गया कि इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत कर्मियों को दी, लेकिन किसी ने उक्त प्रकरण में गम्भीरता नहीं दिखाई। नगर पंचायत कर्मचारियों की लापरवाही से क्षुब्ध लोगों ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। नगर पंचायत की ईओ व नगर पंचायत कर्मियों की लापरवाही को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। फिलहाल वीडियो वायरल होते ही उपजिलाधिकारी विजय कुमार ने नगर पंचायत के कर्मचारियों को फटकार लगाई। तत्काल शव का नियमानुसार निस्तारण करने के निर्देश दिए। ईओ आरती श्रीवास्तव ने फोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझा। गौशाला प्रभारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि गाय गौशाला की नहीं है, बाहर की है, गड्ढा खोद कर शव को निस्तारित करा दिया गया ।

गौशाला में अबतक मरे 70 मवेशी: कान्हा गौशाला में मवेशियों का उपचार करने वाले डलमऊ के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ एचएन मिश्र ने बताया कि अब तक 70 मवेशियों की मौत हो चुकी है, जो बीमारियों व से ग्रसित थे, स्थानीय लोगों का कहना है कि मरने वाले मवेशियों का आंकड़ा सरकारी आंकड़े से दो गुना अधिक है। डलमऊ उपजिलाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो का तत्काल संज्ञान लेते हुए ईओ को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी