Coronavirus: लखनऊ में 20 हजार में बेच रहे थे रेमडेसिवीर इंजेक्शन, दो डाक्टर समेत चार गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम इनके पीछे लगाई गई थी। पुलिस टीम सादे कपड़ों में खड़ी थी। टीम लगाकर इन लोगों से फोन पर बात कर इंजेक्शन की जरूरत की बात कहकर रेट तय कर रही थी। 20 हजार रुपये में मूल्य तय हुआ था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:18 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:49 AM (IST)
Coronavirus: लखनऊ में  20 हजार में बेच रहे थे रेमडेसिवीर इंजेक्शन, दो डाक्टर समेत चार गिरफ्तार
चार से पांच हजार रुपये में खरीदारी कर 20 हजार में बेचते थे।

लखनऊ, जेएनएन। ठाकुरगंज पुलिस ने गुरुवार देर रात एरा मेडिकल कॉलेज के पास से दो डाक्टरों समेत चार लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 34 इंजेक्शन औैर 469000 रुपये बरामद किए है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से उनके गैंग के बारे में पूछताछ कर रही है। एडीसीपी पश्चिम राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक पकड़े गए आरोपितों में सरफराजगंज निवासी डा. अतहर, एरा हास्टल में रहने वाले डा. सम्राट मूल निवासी गोंडा दुर्जनपुर और बांगरमऊ उन्नाव का विपिन कुमार, सरफराजगंज का तहजीबुल हसन है। चारों एरा के आस पास खड़े थे।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम इनके पीछे लगाई गई थी। पुलिस टीम सादे कपड़ों में खड़ी थी। टीम लगाकर इन लोगों से फोन पर बात कर इंजेक्शन की जरूरत की बात कहकर रेट तय कर रही थी। 20 हजार रुपये में मूल्य तय हुआ था। टीम के लोगों ने इन्हें वहीं बुलाया था। इसके बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से मौके से 34 इंजेक्शन और 469000 रुपये बारामद किए गए हैं। पूछताछ में पता चला कि इंजेक्शन चार से पांच हजार रुपये में खरीदते थे और 15 से 20 हजार रुपये में बेचते थे।

कानपुर का एक दलाल करता था सप्लाई

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज सुनील कुमार दुबे ने बताया कि यह गैंग कानपुर के एक दलाल के संपर्क में था। वह इन्हें इंजेक्शन मुहैया कराता था। पकड़े गए आरोपितों से दलाल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बढ़ते कोविड संक्रमण में मरीजों के लिए इस इंजेक्शन की काफी जरूरत है। यह लोग इंजेक्शन की कालाबाजारी बीते कई महीनों से कर रहे थे। गिरोह के अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी