Lucknow COVID-19 News: लखनऊ में कोविड प्रबंधन संभालने को बनी Team-9, सबका होगा अलग-अलग टास्क

टीम एक- यह टीम अस्‍पतालों में बेड और आक्‍सीजन व स्‍टाफ की कमी के कार्य को देखेगी। इसके अलावा टीकाकरण को भी देखेगी। सीडीओ सीएमओ और एलडीए सचिव इसमें हैं। इनके अलावा एसीएमओ सभी मजिस्‍टेट( मेडिकल ऑफीसर और जिला कार्यक्रम अधिकारी होंगे।

Rafiya NazMon, 03 May 2021 06:14 PM (IST)
लखनऊ डीएम ने कोविड प्रबंधन के लिए बनाई टीम नाइन।

लखनऊ, जेएनएन। बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण को संभालने के लिए शासन की तर्ज पर राजधानी में भी टीम नाइन का गठन किया गया है। हर टीम के जिसमें अलग अलग काम होगा और सभी डीएम को सीधे रिपोर्ट देंगे। कोविड नियत्रण के कार्य को और प्रभावी बनाने के लिए टीम नाइन का गठन किया गया है। डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक मरीजों के साथ ही चुनौतियां भी बढ रही हैं। ऐसे में प्रत्‍येक कार्य को समय और प्रभावी तरीके से करने के लिए स्‍पेशल टीम होनी चाहिए ताकि जिम्‍मेदारी तय की जा सके। बाहर से प्रवासी कामगारों के आने से ग्रामीण इलाकों में भी और अधिक सक्रिय होना पडेगा। इन सब बातों को देखकर ही टीमें गठित कर दी गयी हैं।  

टीम एक- यह टीम अस्पतालों में बेड और आक्‍सीजन व स्‍टाफ की कमी के कार्य को देखेगी। इसके अलावा टीकाकरण को भी देखेगी। सीडीओ, सीएमओ और एलडीए सचिव इसमें हैं। इनके अलावा एसीएमओ, सभी मजिस्‍टेट( मेडिकल ऑफीसर और जिला कार्यक्रम अधिकारी होंगे।

टीम दो -  एंबुलेंस का संचालन, कटोल रूम की समस्त व्यवस्था, रेमेडैसिविर इजेंक्शन की आपूर्ति, हाेेम आइसोलेशन के लोगों को दवा किट पहुंचाना । इसमें सीडीओ, एडीएम टीजी, एसीएएमओ, डा आरवी सिंह, केपी त्रिपाठी, अनूप श्रीवास्‍तव और जिला कार्यक्रम समंवयक सतीश यादव।

टीम तीन - शासन से समन्‍वय और पत्राचार, गो स्थलों पर चारे की व्यवस्था, जनपद में अंतर विभागीय समंवयन। टीम में एडीएम प्रशासन, एसीएमओ अनूप श्रीवास्तव, पशु किचकित्सा अधिकारी तेज बहादुर, एसीएमओ डा मिलिंद।

टीम चार - औद्योगिक इकाइयों को संचालन, इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क। एडीएम आपूर्ति और उपायुक्‍त जिला उद्योग केंद्र।

टीम पांच - गेंहूू खरीद, खाद् बीज और कीमतों पर नियंत्रण। एडीएम टांसगोमती, जिला कृषि अधिकारी, सचिव कृषि उत्पादन मंडी।

टीम छह - जिले में आक्सीजन की समुचित व्यवस्था करना। शासन और बाहर के टांसपोर्टरों से समन्वय। एडीएम नगर पूर्वी आरटीओ और एसीएम प्रथम, औषधि निरीक्षक।

टीम सात - प्रवासी कामगारों के क्वारनटाइन व्यवस्था। एडीएम राजस्व, संयुक्त सचिव एलडीए रितु सुहास, अपर नगर आयुक्त अर्चना, एसडीएम व जिला पंचायत राज अधिकारी।

टीम आठ - कंटेनमेंट जोन में प्रोटोकाल का पालन कराना, साप्ताहिक बंदी का अनुपालन। कारागार में सफाई। पुलिस लाइन में कोविड केयर सेंटर स्‍थापित करना। टीम में नगर आयुक्त,  समस्‍त पुलिस उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, जेल अधीक्षक सहाश्रम आयुक्त।

टीम नौ - नगरीय और ग्रामीण इलाकों में सैनेटाइजेशन, निगरानी समितियों को सक्रिय करना और पेयजल व्‍यवस्‍था। नगर आयुक्त एसीएम सूर्यकांत, जिला विकास अािकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.