अलीगढ़ में भाजपा विधायक से मारपीट में डीजीपी ने तलब की रिपोर्ट, एएसपी ग्रामीण अतुल शर्मा हटे

अलीगढ़ में भाजपा विधायक से मारपीट में डीजीपी ने तलब की रिपोर्ट, एएसपी ग्रामीण अतुल शर्मा हटे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के गौंडा थाने में भाजपा विधायक से मारपीट के मामले में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Publish Date:Thu, 13 Aug 2020 09:57 AM (IST) Author: Umesh Tiwari

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के गौंडा थाने में भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी से मारपीट के मामले में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश देने के साथ ही शासन को पत्र लिखकर अलीगढ़ के एएसपी ग्रामीण अतुल शर्मा को जिले से स्थानान्तरित कर दूसरे अधिकारी की तैनाती किए जाने की सिफारिश की है, जिसके बाद एएसपी ग्रामीण को उनके पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा डीजीपी ने आइजी रेंज अलीगढ़ से पूरे प्रकरण में गुरुवार तक विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इसके अलावा अन्य दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

बता दें कि अलीगढ़ जिले के गौंडा थाने में बुधवार दोपहर इगलास सीट से भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी व एसओ अनुज कुमार सैनी के बीच जमकर मारपीट हुई। भाजपा विधायक एक कार्यकर्ता पर दर्ज मुकदमे के विरोध में थाने पहुंचे थे। मारपीट में विधायक के कपड़े फट गए जबकि, एसओ की नेम प्लेट टूट गई। पुलिस के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने में जमकर हंगामा किया। काफी देर तक नारेबाजी की गई। कस्बे का बाजार भी बंद हो गया। देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निर्देश पर एसओ को निलंबित कर दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अतुल शर्मा का तबादला गैर जनपद कर दिया।

यह था मामला : अलीगढ़ जिले के गौंडा कस्बे के नगला दरवर निवासी भाजपा कार्यकर्ता रोहित वाष्णेय दो अगस्त को अपने बड़े भाई ललित के साथ जिम जा रहे थे। ढांटोली बाइपास पर कस्बे के ही तस्लीम से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई। तस्लीम पक्ष के लोगों ने रोहित व ललित के साथ मारपीट कर दी। इसमें रोहित का सिर फट गया था और ललित के हाथ की हड्डी टूट गई थी। इसके चलते ललित ने तस्लीम, निजाम, मंगला, नसरुद्दीन व यूनिस के खिलाफ गौंडा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में तीन अगस्त को तस्लीम पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने रोहित, ललित व पड़ोसी केके शर्मा पर भी घर में घुसकर मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया। लेकिन, अस्पताल में भर्ती होने के चलते रोहित को इसकी जानकारी मंगलवार को हुई। इसके बाद बुधवार दोपहर करीब दो बजे विधायक राजकुमार सहयोगी थाने पहुंचे थे। यहां एसओ अनुज कुमार सैनी और विधायक के बीच नोकझोंक हो गई। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.