यूपी चुनाव से पहले केशव मौर्य का ऐलान, अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी; अब मथुरा की तैयारी

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट ने राजनीतिक गलियारे में हलचल बढ़ा दी है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है।

Umesh TiwariWed, 01 Dec 2021 02:17 PM (IST)
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी और अब मथुरा की तैयारी है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट ने राजनीतिक गलियारे में हलचल बढ़ा दी है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है। केशव मौर्य के इस बयान से संकेत साफ हैं कि भाजपा यूपी चुनाव में विकास के साथ हिंदुत्व के मुद्दे को भी हवा देने का मन बना चुकी है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट में कहा कि 'अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है।' मौर्य ने अपने ट्वीट के साथ ही #जय_श्रीराम, #जय_शिव_शम्भू और #जय_श्री_राधे_कृष्ण का हैशटैग भी लगाया।

अयोध्या, काशी और मथुरा शुरू से ही भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे में शामिल रहा है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि का विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। अब मथुरा जन्मभूमि प्रकरण जोर पकड़ रहा है। पिछले दिनों मथुरा और वृंदावन को सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीर्थस्थल घोषित किया था। प्रदेश सरकार ने मथुरा-वृंदावन नगर निगम के 22 वार्डों को पवित्र तीर्थ स्थल घोषित करते हुए वहां मांस-मदिरा की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया।

वहीं मथुरा में हिंदू संगठनों द्वारा छह दिसंबर को शाही मस्जिद ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने के एलान को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। पुलिस और प्रशासन ने हर स्थिति से निपटने की तैयारियां तेज कर दी हैं। दोनों धार्मिक स्थलों की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा की अभेद्य किलेबंदी का प्लान तैयार किया है। इधर, हिंदूवादी संगठनों की सक्रियता बनी हुई है।  यमुना के विश्राम घाट से श्रीकृष्ण जन्मस्थान तक संकल्प यात्रा निकालने का एलान करने वाली नारायणी सेना के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ऋषि उपाध्याय को भी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नारायणी सेना के तीन लोगों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है।

अखिल भारत हिंदूू महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि महासभा ने छह दिसंबर को कार्यक्रम करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने नहीं दी है। ऐसे में लोग अपने-अपने घरों में छह दिसंबर की दोपहर 12 बजे जलाभिषेक करें, भीड़ एकत्र न करें। इधर, अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने कहा कि छाया गौतम को पुलिस ने उठा लिया था और उनसे जबरन वीडियो बनवाया गया है। हमारी प्रशासन से बात चल रही है। पांच दिसंबर तक हम सारी रणनीति के बारे में बता देंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.