यूपी रोडवेजकर्मियों के लिए दीपावली प्रोत्साहन योजना घोषित, मानक पूरा करने पर मिलेगी अतिरिक्त धनराशि

आगामी दो से 11 नवंबर के बीच बसों का निर्बाध संचालन हो सके इसे लेकर प्रबंधन ने निगम के हजारों रोडवेज कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना की घोषणा की है। तय तिथि के दौरान दूरी का मानक और तय अवधि की डयूटी पूरी करने पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:42 PM (IST)
यूपी रोडवेजकर्मियों के लिए दीपावली प्रोत्साहन योजना घोषित, मानक पूरा करने पर मिलेगी अतिरिक्त धनराशि
आगामी दो से 11 नवंबर निर्बाध बस संचालन पर हजारों रोडवेज कर्मियों को मिलेगा लाभ।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दीपावली पर्व और छठ पूजा को लेकर परिवहन निगम ने तैयारियां कर ली हैं।

आगामी दो से 11 नवंबर के बीच बसों का निर्बाध संचालन हो सके, इसे लेकर प्रबंधन ने निगम के हजारों रोडवेज कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना की घोषणा की है। तय तिथि के दौरान दूरी का मानक और तय अवधि की डयूटी पूरी करने पर चालक, परिचालक, कार्यशाला कर्मियों समेत अन्य रोडवेजकर्मियों को विशेष प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

इस तरह मिलेगा याेजना का लाभ-रोडवेज के चालक परिचालक न्यूनतम नौ दिवसों की डयूटी करते हुए प्रतिदिन 300 किमी. बस का संचालन करते हैं तो उन्हें 350.00 रुपया प्रति दिवस की दर से एक मुश्त 3150.00 का विशेष प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जायेगा।

ग्रामीण (अंतरजनपदीय) न्यूनतम 300 किमी प्रतिदिन, उपनगरीय न्यूनतम 250 किमी रोज एवं नोएडा/ग्रेटर नोएडा न्यूनतम 250 किमी प्रतिदिन चलने पर निर्धारित अवधि में नियमित एवं संविदा चालक/परिचालक द्वारा 10 दिन तक ड्यूटी की जाती है और तय दूरी के मानक पूरे करने पर 400 रुपया प्रतिदिन की दर से कुल 4000 रुपया अतिरिक्त धनराशि के रूप में दिया जाएगा।

संविदा चालकों/परिचालकों को प्रोत्साहन अवधि में निर्धारित मानक से अधिक किमी दूरी अर्जित करने पर अतिरिक्त दूरी का 55 पैसे प्रति किमी की दर से अतिरिक्त मानदेय देय होगा। निर्धारित अवधि में 10 दिन लगातार ड्यूटी करने वाले डिपो कार्यशाला एवं क्षेत्रीय कार्यशाला में कार्यरत कार्मिकों को एक मुश्त 1,200 रुपये, 09 दिन डयूटी करने वाले कार्यशाला कार्मिकों को एक मुश्त 1,000 रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाएगा। इसके अलावा बस स्टेशनों, उत्कृष्ट और क्षेत्रीय कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए एआरएम, आरएम आदि को अलग-अलग धनराशि दी जाएगी।

'त्योहार के मौके पर बस संचालन में किसी भी तरह की दिक्कत न होने पाए इसे लेकर पूरे प्रदेश के रोडवेजकर्मियाें के लिए प्रोत्साहन योजना लांच की गई है। सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।  - नवदीप रिणवा, प्रबंध निदेशक उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम

chat bot
आपका साथी