रायरबरेली में प्रधान पद के प्रत्याशी का शव पुलिया के नीचे मिला, हत्या की आशंका

रायबरेली में प्रधान पद के प्रत्याशी का शव मिलने से फैली सनसनी।

ग्राम सभा खीरों के प्रधान पद के प्रत्याशी का शव रविवार की सुबह गांव के किनारे घर से चंद कदम की दूरी पर पुलिया के नीचे पड़ा मिला। मृतक के बेटे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी।

Rafiya NazSun, 18 Apr 2021 12:41 PM (IST)

रायबरेली, जेएनएन। ग्राम सभा खीरों के प्रधान पद के प्रत्याशी का शव रविवार की सुबह गांव के किनारे घर से चंद कदम की दूरी पर पुलिया के नीचे पड़ा मिला । सुबह ग्रामीणों ने देखा तो गांव में हड़कम्प मच गया। मृतक के बेटे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है । परिवारीजनों ने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या किये जाने की आशंका जताई है ।

प्रधान पद के प्रत्याशी राम बरन ने खीरों ग्राम पंचायत की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर इस बार प्रधान पद का उम्मीदवार था । जेनापुर मजरे खीरों निवासी रामबरन उर्फ बन्ना (59) ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खीरों ग्राम पंचायत की प्रधान पद की आरक्षित सीट से चुनाव लड़ा था। रामबरन शनिवार की शाम कस्बा खीरों स्थित अपने चुनाव कार्यालय से रात लंगभग 9 बजे उसके कुछ सहयोगी बाइक द्वारा गांव के छोड़कर वापस चले गए थे । रामबरन घर से चंद कदम की दूरी पर स्थित नहर की पुलिया पर बैठ गए । लेकिन रात में घर नहीं पहुंचे । मृतक की पत्नी राजरानी ने बताया कि चुनावी समय के दौरान अक्सर वह रात में प्रचार करने के बाद घर वापस नहीं आते थे । यही सोचकर किसी ने उनकी खोजबीन भी नहीं की । रविवार की सुबह ग्रामीणों ने घर से चंद कदम की दूरी पर स्थित नहर की पुलिया के नीचे संदिग्ध अवस्था में पड़ा देखा । ग्रामीणों ने परिवारीजनों को सूचना देते हुए रामबरन को उठाकर दरवाजे पहुंचाया । ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें सीएचसी खीरों पहुंचाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि कर दिया । शव घर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया और गांव में मातम छा गया । रामबरन के दरवाजे ग्रामीणों का मजमा लग गया । मृतक के बड़े बेटे राजकिशोर की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

पुलिस घटना की जांच में जुट गई है । परिवारीजनों ने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या करने की आशंका जताई है । मृतक रामबरन की पत्नी राजरानी, बेटे राजकिशोर, रामशंकर, राजू, संगीत, बेटी उर्मिला, बहू ममता और गुड़िया सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है । प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । घटना की जाँच की जा रही है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चल सकेगा । रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

खीरों ग्राम पंचायत के प्रधान पद के प्रत्याशी मृतक रामबरन के चारों बेटे राजकिशोर, रामशंकर, राजू और संगीत दूसरे शहरों में ईंट भट्ठे में मजदूरी करते हैं । पिता के चुनाव लड़ने के कारण चारों बेटे 14 अप्रैल को गांव वापस लौट कर आये थे । रविवार को पिता की संदिग्ध अवस्था में मौत होने पर उन्होंने अज्ञात लोगों द्वारा हत्या की आशंका जताई है । घटना की जांचकर पुलिस से घटना का राजफाश करने की मांग की है ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.