रायबरेली में चार द‍िन से लापता मासूम का शव तालाब में म‍िला, स‍िर पर चोट के न‍िशान-हत्या की आशंका

मखदूमपुर गांव निवासी हरिश्चंद्र का पांच वर्षीय पुत्र रुद्र सोमवार की शाम घर से खेलने के लिए निकला था और फ‍िर नही लौटा। मंगलवार को सूचना पुलिस को दी गई। शुक्रवार की सुबह गांव के बाहर तालाब में उसका शव उतराता मिला।

Anurag GuptaPublish:Fri, 03 Dec 2021 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:12 PM (IST)
रायबरेली में चार द‍िन से लापता मासूम का शव तालाब में म‍िला, स‍िर पर चोट के न‍िशान-हत्या की आशंका
रायबरेली में चार द‍िन से लापता मासूम का शव तालाब में म‍िला, स‍िर पर चोट के न‍िशान-हत्या की आशंका

रायबरेली, संवादसूत्र। पांच दिन से लापता बच्चे का शव शुक्रवार को तालाब में उतराता मिला। उसके सिर पर चोट के निशान भी मिले हैं। परिवारजन ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी है। पुलिस छानबीन में जुटी है। नसीराबाद के पूरे शिव प्रसाद मजरे मखदूमपुर गांव निवासी हरिश्चंद्र का पांच वर्षीय पुत्र रुद्र सोमवार की शाम घर से खेलने के लिए निकला था। काफी देर होने पर भी जब वह घर नहीं लौटा तो परिवारजन ने खोजबीन शुरू की। रातभर दौड़-भाग करने के बाद भी बच्चे का पता नहीं चला।

मंगलवार को सूचना पुलिस को दी। पुलिस गुमशुदगी दर्जकर मौन बैठ गई। हालांकि, घरवाले लगातार बच्चे की तलाश में लगे रहे। शुक्रवार की सुबह गांव के बाहर तालाब में उसका शव उतराता मिला। ग्रामीणों ने जब शव देखा तो रुद्र के घरवालों को खबर दी। उसके पिता ने पहुंचकर शव की शिनाख्त की, जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया। बच्चे के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। इसी आधार पर हत्या की आशंका जताते हुए थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई। थानाध्यक्ष दयानंद तिवारी ने बताया कि बालक के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट मिलते ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने नहीं दिखाई सक्रियता : पीड़ित परिवारजन का कहना है कि मामले की सूचना मंगलवार को दी गई। इसके बावजूद पुलिस ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई। उसने न तो छानबीन की और न ही बच्चे की तलाश के लिए कोई कार्रवाई की। थाने की पुलिस यदि सक्रिय होती तो शायद बड़ी घटना होने से बच जाती। पीड़ित स्वजन शीघ्र घटना का राजफाश किए जाने की मांग कर रहे हैं।