बिना सूचना साथी की शादी में वाराणसी गए तीन सिपाही, लखनऊ में DCP पूर्वी ने दी अनोखी सजा

इसके पहले भी डीसीपी ने पुलिसकर्मियों की परीक्षा लेने का एक आदेश जारी किया था जो काफी चर्चा में था। डीसीपी ने एसीपी व इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मियों की परीक्षा लेने का निर्णय लिया था। हालांकि डीसीपी का यह प्रयोग आगे नहीं बढ़ सका।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 12:32 PM (IST)
बिना सूचना साथी की शादी में वाराणसी गए तीन सिपाही, लखनऊ में DCP पूर्वी ने दी अनोखी सजा
लखनऊ पुलिस लाइन में तीनों सिपाहियों को मिली दौड़ लगाने की सजा।

लखनऊ, जेएनएन। अनुशासनहीनता पर डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने तीन सिपाहियों को पांच किलोमीटर दौड़ लगाने की सजा दी है। तीनों सिपाही अपने साथी की शादी में वाराणसी गए थे, जिसकी अनुमति उन्होंने नहीं ली थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीसीपी ने पुलिस लाइन में तीनों को पांच किलोमीटर दौड़ लगाने के निर्देश दिए हैं।

डीसीपी का यह आदेश चर्चा में आ गया है। गुरुवार को इंटरनेट मीडिया डीसीपी की ओर से जारी आदेश का पत्र वायरल हो गया। दरअसल, गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही लक्ष्मी नारायण, अनिल यादव और आशुतोष यादव 29 अप्रैल को अपने साथी ओमकार पटेल की शादी में वाराणसी गए थे। डीसीपी के मुताबिक पुलिसकर्मियों के यह कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इसके आधार पर तीनों को सजा दी गई है।

इसके पहले भी डीसीपी ने पुलिसकर्मियों की परीक्षा लेने का एक आदेश जारी किया था, जो काफी चर्चा में था। डीसीपी ने एसीपी व इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मियों की परीक्षा लेने का निर्णय लिया था। परीक्षा में पास होने के आधार पर पुलिसकर्मियों का कार्य विभाजन के साथ उन्हें दायित्व सौंपने की बात कही थी। कुछ पुलिसकर्मियों ने परीक्षा भी दी थी। हालांकि डीसीपी का यह प्रयोग आगे नहीं बढ़ सका और इसको लेकर विवाद भी खड़े हुए थे। एक बार फिर डीसीपी की ओर से तीनों पुलिसकर्मियों को दी गई सजा काफी चर्चा में है। 

chat bot
आपका साथी