साइबर हैकरों ने कई के खातों से उड़ाई रकम, केस दर्ज

रायबरेली निवासी महिला की शिकायत का सीएम कार्यालय ने लिया संज्ञान, ठाकुरगंज, सरोजनीनगर, इंदिरानगर समेत अन्य जगहों पर घटनाएं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:21 PM (IST)
साइबर हैकरों ने कई के खातों से उड़ाई रकम, केस दर्ज
साइबर हैकरों ने कई के खातों से उड़ाई रकम, केस दर्ज

लखनऊ, जेएनएन । साइबर जालसाजों ने रायबरेली की महिला समेत ठाकुरगंज, सरोजनीनगर, इंदिरानगर, जानकीपुरम समेत अन्य स्थानों पर लोगों के खातों में सेंध लगा दी।

रायबरेली के मलिकमऊ कालोनी निवासी ऊषा शुक्ला का बचत खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया रायबरेली में है। साइबर जालसाजों ने कार्ड का क्लोन बनाकर उनके खाते से कई बार में तीन लाख रुपये उड़ा लिए। पीडि़ता ने बैंक में शिकायत की तो पता चला कि रकम लखनऊ के अलग-अलग एटीएम बूथ से निकाली गयी है। पीडि़ता ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय में की। विशेष सचिव डॉ. आदर्श सिंह ने मामले ने आइजी रेंज को कार्रवाई के निर्देश दिये। पड़ताल में पता चला कि रकम अमीनाबाद में कई बार निकली है। निर्देश पर अमीनाबाद पुलिस ने सोमवार को अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। इंस्पेक्टर सुनील कुमार दुबे का कहना है कि जिस बूथ से रकम निकली है, वहां के सीसी फुटेज बैंक से मांगे गये हैं। उधर बालागंज निवासी चन्द्रकांत अवस्थी का बचत खाता एसबीआइ में है।

बीते गुरुवार को साइबर जालसाजों ने कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से 49,996 रुपये पार कर दिये। उन्होंने सोमवार को ठाकुरगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। सरोजनीनगर के शांतिनगर में उर्मिला देवी के केनरा बैंक के खाते से जालसाज ने कृष्णानगर स्थित एटीएम बूथ से 14,801 रुपये निकाल लिए। सीओ सरोजनीनगर से शिकायत की है।

इन्दिरानगर तकरोही निवासी प्रवीण कुमार सिंह का बचत खाता बस्ती जिले के पंजाब नेशनल बैंक गांधीनगर शाखा में है। प्रवीण ने बताया कि बीते 23 अक्टूबर को उन्होंने इंदिरानगर सेक्टर-10 स्थित पीएनबी एटीएम से दस हजार रुपये निकालने की कोशिश की। रुपये नहीं निकले, लेकिन खाते से रुपये कटने का मैसेज आ गया। ठगी से अंजान प्रवीण ने कोड शेयर किया, उसके बाद खाते से 49,990 रुपये दो बार में कट गये। उधर जानकीपुरम के वशिष्ठपुरम निवासी अभिमन्यु साहू के एसबीआई के खाते से जालसाज ने 20 हजार रुपये पार कर दिये। अभिमन्यु ने मडिय़ांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी