लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 64 लाख का सोना, अंत:वस्‍त्रों में टेप के सहारे था छुपाया

पिछले दिनों कोलकाता की रहने वाली एक महिला के पास से 1.30 करोड़ रुपए का सोना मिला था। यह सोना पेस्ट बनाकर महिला अपने अंतःवस्त्र में छिपाकर लायी थी। जबकि इसके बाद भी एक और महिला भी इसी तरह सोना लेकर लखनऊ पहुंचने पर पकड़ी गई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:19 AM (IST)
लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 64 लाख का सोना, अंत:वस्‍त्रों में टेप के सहारे था छुपाया
पिछले कई दिनों से लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम अलर्ट पर है।

लखनऊ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आये दो यात्रियों के पास से कस्टम विभाग की टीम ने 64.68 लाख रुपए का सोना पकड़ा। एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 936 से आये यात्रियों की कस्टम विभाग की टीम स्क्रीनिंग कर रही थी। इस बीच कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा को एक महिला और एक पुरुष यात्री पर शक हुआ। उनसे पूछताछ की गई तो उनके पास 1312 ग्राम सोना मिला। जिसकी कीमत 64.68 लाख रुपए है।

दरअसल पिछले कई दिनों से लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम अलर्ट पर है। यहां पर बरती जा रही सख्ती के कारण आये दिन तस्कर पकड़े जा रहे हैं। बुधवार को दुबई से आई फ्लाइट में मह‍िला और पुरुष यात्री पर शक होने पर उनकी जांच की गई। इस दौरान उनके अंत:वस्‍त्रों से काले सेलो टेप में पेस्ट को ढक्‍कर सोना छुपाकर रखा म‍िला। 

पिछले दिनों कोलकाता की रहने वाली एक महिला के पास से 1.30 करोड़ रुपए का सोना मिला था। यह सोना पेस्ट बनाकर महिला अपने अंतःवस्त्र में छिपाकर लायी थी। जबकि इसके बाद भी एक और महिला भी इसी तरह सोना लेकर लखनऊ पहुंचने पर पकड़ी गई थी। वही लाखोंं रुपए के सोने के बिस्कुट को एयरपोर्ट पर सख्ती के डर से तस्कर विमान में ही छोड़ गया था।।विमान की सिक्योरिटी क्लियरेंस के दौरान यह सोना लावारिस हालत में बरामद हुआ था। 

chat bot
आपका साथी