लखनऊ के बीकेटी में मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया 25 हजार का इनामी, तमंचा और कारतूस बरामद

पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम रफीक उर्फ रवि पुत्र लियाकत निवासी भोलेपुरवा थाना मऊ दरवाजा जिला फर्रुखाबाद बताया है। उसने पिछले वर्ष पांच सितंबर को अपने साथियों के साथ स्विफ्ट कार में सवारी बैठाने के नाम पर सवारी को लूटने का जुर्म स्वीकार किया है।

Anurag GuptaPublish:Fri, 03 Sep 2021 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 05:11 PM (IST)
लखनऊ के बीकेटी में मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया 25 हजार का इनामी, तमंचा और कारतूस बरामद
लखनऊ के बीकेटी में मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया 25 हजार का इनामी, तमंचा और कारतूस बरामद

लखनऊ, संवाद सूत्र। आईजी जोन की सर्विलांस टीम और बीकेटी पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाया गये अभियान के तहत मुठभेड़ में एक पति 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाश के कब्जे से एक आदत 315 बोर का तमंचा और एक कारतूस खोखा भी बरामद किया गया है।

बीकेटी थाना क्षेत्र में यह कार्रवाई देर रात की बताई जा रही है। बीकेटी के थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया अपराध नियंत्रण के लिये रात को अस्ती रोड पर इंस्पेक्टर वहीद अहमद पुलिस कर्मियों के साथ गश्त पर थे। इसी दौरान आईजी जोन के सर्विलांस टीम के प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी भी अपनी टीम के साथ वहां पहुंच गये। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली इंदौराबाग की ओर से एक बदमाश आ रहा है। सर्विलांस और बीकेटी थाने की पुलिस संयुक्त रुप से इंदौराबाग मोड़ पहुंची। इसी दौरान कुछ दूरी पर एक व्यक्ति आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोंकने की कोशिश की तो वह तमंचे से फायर करके भागने लगा। बदमाश के भागने पर पुलिस टीम ने उसका पीछा करते हुए उसे तहसील रोड स्थित एयरफोर्स के गेट के निकट दबोच लिया।

पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम रफीक उर्फ रवि पुत्र लियाकत निवासी भोलेपुरवा थाना मऊ दरवाजा जिला फर्रुखाबाद बताया है। पूछताछ में उसने पिछले वर्ष पांच सितंबर को अपने साथियों के साथ स्विफ्ट कार में सवारी बैठाने के नाम पर साढ़े पांच हजार रुपये सवारी से लूटने का जुर्म स्वीकार किया है। इस लूट के संबंध में हरदोई जिले के पाली थाने पर मुकदमा दर्ज है। 19 जून को पुलिस ने इस बदमाश के ऊपर 25 हजार का ईनाम घोषित कर रखा है। पुलिस ने पकड़े गये बदमाश के कब्जे से 315 बोर का तमंचा और एक कारतूस एक खोखा बरामद किया है।