दिल्ली से सोने की तस्करी कर लखनऊ में करते थे सौदा, क्राइम ब्रांच ने चौक से दो को दबोचा

एसीपी चौक आइपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में सुभाष कश्यप निवासी शाहजहांपुर रोशनगंज और सादतपुर नई दिल्ली का चंद्रकांत गुप्ता है। दोनों को लोहिया पार्क के पास से पकड़ा गया है। तलाशी में उनके पास से सोना तस्करी के 96 लाख रुपये और कार बरामद हुई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 08:15 AM (IST)
दिल्ली से सोने की तस्करी कर लखनऊ में करते थे सौदा, क्राइम ब्रांच ने चौक से दो को दबोचा
96 लाख रुपये और कार बरामद, ख्ररीदने वाले व्यवसायी की तलाश।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सोने की तस्करी कर लखनऊ के चौक सर्राफा बाजार में सस्ते दामों में बेचा जा रहा था। इसकी सूचना पर मंगलवार रात चौक पुलिस और क्राइम ब्रांच ने चौक क्षेत्र से दो तस्करों को धर दबोचा। दोनों के पास से बिक्री के 96 लाख रुपये और तस्करी में प्रयुक्त कार बरामद की गई है। दोनों दिल्ली से सस्ते दामों पर सोना लेकर आते थे और यहां सर्राफा बाजार में बेचते थे। 

एसीपी चौक आइपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में सुभाष कश्यप निवासी शाहजहांपुर रोशनगंज और सादतपुर नई दिल्ली का चंद्रकांत गुप्ता है। दोनों को लोहिया पार्क के पास से पकड़ा गया है। तलाशी में उनके पास से सोना तस्करी के 96 लाख रुपये और कार बरामद हुई है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। यह दोनों चौक सर्राफा बाजार स्थित बालाजी शक्ति ज्वैलर्स के मालिक मोनू को सोने की बिक्री करते थे। मोनू और उसकी दुकान पर बैठने वाले उसके भाई की तलाश की जा रही है। उनकी दुकान में ताला लगा है। मोनू के मिलने के बाद गिरोह से संबंधित कई और तथ्य सामने आएंगे।

गिरोह का सरगना है तस्कर का बहनोई : इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर चंद्रकांत का बहनोई राजेश उर्फ प्रशांत गुप्ता पूरा गिरोह चलाता है। प्रशांत दिल्ली का रहने वाला है। वह दिल्ली में कहां रहता है उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है। राजेश ही दोनों को सस्ते दाम पर सोना मुहैया कराया था। उसके बाद यह लोग लखनऊ समेत अन्य जिलों में सप्लाई देते थे।

इन्कमटैक्स की टीम भी पहुंची : इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच में इन्कमटैक्स की टीम को भी लगाया गया है। इन्कमटैक्स की टीम भी देर रात कोतवाली पहुंची और दोनों तस्करों से पूछताछ करती रही। इंस्पेक्टर ने बताया कि जल्द ही गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी