Tragic Incident! बहराइच की सरिया मिल में मजदूरों पर गिरी क्रेन-दो की मौत; चार की हालत गंभीर

बहराइच के आसाम रोड हाइवे पर सुदेश प्राइवेट कंपनी में मंगलवार भोर लापरवाही के चलते सरिया उठाने वाली क्रेन काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई। इसमें पांच मजदूर दब गए। मृतक बिहार व यूपी के गाजीपुर के रहने वाले घायलों में बिहारव अमेठी के लोग शामिल।

Rafiya NazTue, 28 Sep 2021 04:10 PM (IST)
पांच घायलों में चार लखनऊ हुए थे रेफर, चिकित्सकों ने सभी की हालत चिंताजनक बताया।

बहराइच, संवाद सूत्र। आसाम रोड हाइवे पर सुदेश प्राइवेट कंपनी में मंगलवार भोर लापरवाही के चलते सरिया उठाने वाली क्रेन काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई। इसमें पांच मजदूर दब गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। कड़ी मशक्कत के बाद मजदूरों को क्रेन के नीचे से निकाला गया। इसमें बिहार निवासी एक मजदूर की मौत हो गई। मिल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दिए बगैर सभी को जिला अस्पताल भेज दिया। चिकित्सकाें ने हालत चिंताजनक देख लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। काफी देर घटना की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस को मिल में जाने से रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन अधिकारियों और मीडियाकर्मियों के पहुंचने पर मिल प्रबंधन ने गेट खुलवाया। 

बहराइच-नानपारा हाईवे स्थित गोदनी बसाही के पास सुदेश इंड्रस्टीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से सरिया मिल स्थापित है। मिल में टीएमटी सरिया बनती है। यहां दो शिफ्टों में कार्य होता है। प्रतिदिन की भांति रात्रि में मजदूर कार्य कर रहे थे। भोर में तीन बजे लगभग 50 टन वजन की क्रेन भरभराकर मजदूरों पर गिर गई।

हादसे को छिपाने के लिए मिल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना नहीं दी। क्रेन में दबे बिहार के चंपारण जिला निवासी 30 वर्षीय संजय उरांव की मौत हो गई। हादसे में अनिल शीतलबारा निवासी चंपारण, राहुल निवासी चौराबाग गाजीपुर, दुर्गेश राय निवासी शिवान बिहार, मुहम्मद हसनैन निवासी अमेठी गंभीर रूप से घायल हो गए। राहुल की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। परिवार जन सबको लेकर रिसिया स्थित मिल पहुंचे हैं और शव को मिल गेट पर रखकर मजदूरों संग प्रदर्शन कर रहे हैं।

एसपी ने निरीक्षण कर दिए जांच के आदेश : घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने क्षेत्राधिकारी सीओ कृष्णप्रताप सिंह एवं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। एसपी ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश देते हुए पिछले हादसों की जांच के आदेश दिए। पुलिस ने मिल के अकाउंटेंट अंकित बंसल व उत्कर्ष से पूछताछ की।

पहले भी हो चुका है हादसा : करीब डेढ़ माह पूर्व भी मिल में हादसा हुआ था। बलिया जिला निवासी कृष्णा की मौत हो गई थी। कुछ लोग घायल हुए थे, लेकिन मिल प्रबंधन ने मामले को दबा लिया था। इस मामले में स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता भी सामने आई थी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.