लखनऊ में ओमेगा अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर में दरार आने से मचा हड़कंप, 46 परिवार हटाए गए

ओमेगा बिल्डर द्वारा फैजाबाद रोड पर छह टॉवर तेरह तेरह मंजिल के बनवाए गए हैं। इन टॉवरों में साेमवार तक कोई परेशानी नहीं थी अचानक ग्राउंड फ्लोर के एक पिलर में आई बड़ी दरार को देखा गया बिल्डर ने एहतियात के तौर पर पूरी बिल्डिंग खाली करा ली थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:30 AM (IST)
लखनऊ में ओमेगा अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर में दरार आने से मचा हड़कंप, 46 परिवार हटाए गए
आवंटी बोले बिल्डर ने समय पर करा लिया मरम्मत कार्य।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। फैजाबाद रोड स्थित ओमेगा अपार्टमेंट के पिलर में आई दरार से आवंटियों में हडकंप मच गया। आनन फानन में बिल्डर के कर्मचारियों ने सुरक्षा की दृष्टि से ओमेगा टॉवर के 46 फ्लैटों में रहने वाले आवंटियों से बुधवार सुबह फ्लैट खाली करा लिए थे। अब पिलर को दुरुस्त करवाने के बाद सभी परिवार को 22 सितंबर को रहने के लिए बुलाया गया। अपार्टमेंट के साइड इंजीनियर के मुताबिक ग्राउंड फ्लोर के फ्लैट नंबर 101 के पिलर में आई दरार का ट्रीटमेंट कर दिया गया है। इसलिए अब काेई खतरा नहीं है। उधर सूचना मिलने पर आनन फानन में कुछ आवंटी घबराकर फैजाबाद रोड तक आ गए थे।

ओमेगा बिल्डर द्वारा फैजाबाद रोड पर छह टॉवर तेरह तेरह मंजिल के बनवाए गए हैं। इन टॉवरों में साेमवार तक कोई परेशानी नहीं थी, अचानक ग्राउंड फ्लोर के एक पिलर में आई बड़ी दरार को देखा गया, यह सूचना मिलते ही बिल्डर ने एहतियात के तौर पर पूरी बिल्डिंग खाली करा ली। यहां रहने वाले आवंटियों का तर्क था कि यहां मौजूद साइड इंजीनियर सतीश कुमार और विपिन को बताया गया था, उसके बाद ही कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। वहीं आवंटियों ने सूचना मिलते ही फ्लैट से अपने कीमती सामान और परिवार को लेकर अपने रिश्तेदारों और अन्य खाली फ्लैटों में रहने के लिए विवश होना पड़ा।

मंगलवार देर शाम उस टॉवर में रहने वाले 46 परिवारों में कोई नहीं था। वहीं पास के फ्लैट में रह रहे आवंटी अरविंद त्रिपाठी और हेमंत ने बताया कि उनके फ्लैट भी उसी टॉवर में हैं, जिनमें दरार आई है, लेकिन उन्हें कोई चिंता नहीं है, क्योंकि बिल्डर ने समय रहते सब दुरुस्त कर दिया। आरोप लगाया कि किसी ने बेवजह तूल दिया है इस पूरे प्रकरण को। 

पार्क‍िंग के पास कुछ दरार आई थी, जिसे ठीक कर लिया गया है। जो परिवार शिफ्ट गए हैं, उन्हें कल बुला लिया गया है। पूर्व की तरह वह रह सकते है, किसी चीज का कोई खतरा नहीं है। - आशीष गुप्ता, बिल्डर, ओमेगा। 

chat bot
आपका साथी