COVID Vaccination in UP: उत्तर प्रदेश में अब तक 59 प्रतिशत पात्र लोगों ने ली कोविड वैक्सीन की पहली डोज

प्रदेश में कोविड टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की 59 प्रतिशत आबादी ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली । अब तक 8 करोड़ 74 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। दो करोड़ 14 लाख लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 06:00 PM (IST)
COVID Vaccination in UP: उत्तर प्रदेश में अब तक 59 प्रतिशत पात्र लोगों ने ली कोविड वैक्सीन की पहली डोज
अब तक 59 प्रतिशत पात्र लोग कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के साथ में वैक्सीनेशन का अभियान भी गति पर है। प्रदेश में अब तक 59 प्रतिशत पात्र लोग कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं।

प्रदेश में कोविड टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की 59 प्रतिशत आबादी ने इस टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। इस तरह से अब तक 8 करोड़ 74 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। प्रदेश में दो करोड़ 14 लाख लोगों को कोरोना के टीके की दोनों खुराक मिल चुकी है। प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 10 करोड़ 88 लाख से अधिक हो चुका है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

नियंत्रण में कोरोना वायरस संक्रमण

उत्तर प्रदेश के के 31 जिलों में अब कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है। इसी प्रकाश 22 जिलों में केवल एक-एक एक्टिव केस शेष हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में एक लाख 92 हजार 692 सैम्पल की टेस्टिंग में 14 नए संक्रमित मिले हैं। बीते 24 घंटे में अवधि में 13 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। बीते 24 घंटे में टेस्टिंग में 75 में से 66 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। प्रदेश में अभी कोरोना के 153 एक्टिव केस है। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 797 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक सात करोड़ 89 लाख 56 हजार 839 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुई सर्वाधिक टेस्टिंग है। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.8 फीसदी है।

अब प्रदेश के 31 जनपदों अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, चन्दौली, एटा, फर्रखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कासगंज, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, लखीमपुर-खीरी, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर और उन्नाव में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। यह जनपद कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। 

chat bot
आपका साथी