लखनऊ में स‍िटी मांटेसरी स्‍कूल और एलपीएस सील, कोव‍िड प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन पर हुई कार्रवाई

Lucknow Coronavirus News Update कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन न किए जाने के कारण ही गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह की ओर से सीएमएस प्रशासन को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:08 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:01 AM (IST)
लखनऊ में स‍िटी मांटेसरी स्‍कूल और एलपीएस सील, कोव‍िड प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन पर हुई कार्रवाई
एसीपी के न‍िरीक्षण पर सीएमएस प्रवक्ता ऋषि खन्ना का कहना था वह बच्चे का दाखिला कराने के ल‍िए आए थे।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना के उपजे हालात से जहां पूरे देश में हड़कंप मचा है। वहीं, दूसरी ओर निजी स्कूल अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिला प्रशासन व सरकार के आदेश को न मान स्कूलों में शिक्षकों, अभिभावकों व बच्चों को बुलाने वाले स्कूलों पर नकेल लगना शुरू हो गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन न किए जाने पर जिला प्रशासन के आदेश पर स‍िटी मांटेसरी स्‍‍‍‍‍कूल स्टेशन रोड शाखा और एलपीएस को सील कर दिया गया है। 

बता दें कि कोविड सतर्कता संबंधी गाइडलाइन की अनदेखी किए जाने को लेकर लंबे समय से सीएमएस की शिकायत जिला प्रशासन तक पहुंच रही थी। इसको लेकर शुक्रवार को एसीपी हजरतगंज व इंस्पेक्टर हुसैनगंज पुलिस टीम समेत स्टेशन रोड स्थित सीएमएस शाखा का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्हें परिसर में बड़ी संख्या में शिक्षक व कर्मचारी मौजूद मिले। अभिभावकों को भी फीस जमा करने के लिए बुलाया गया था। टीम ने मौके पर स्कूल परिसर का वीडियो भी बनाया। शाम को डीएम के आदेश पर स्कूल सील कर दिया गया। सीएमएस प्रवक्ता ऋषि खन्ना का कहना है कि एसीपी एक दाखिले के संबंध में आए थे। स्कूल के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी से मिले थे।

इस पर डॉ. गांधी ने उन्हें प्रधानाचार्य से मिलने को कहा। इसके बाद जब वह प्रधानाचार्य से मिलने जा रहे थे तभी उनके साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने स्कूल का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन न किए जाने के कारण ही गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह की ओर से सीएमएस प्रशासन को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था। उधर, एसीपी राघवेंद्र कुमार मिश्र का कहना है कि शिकायत पर पुलिस वहां पहुंची थी। हाई स्कूल के बच्चों का प्रैक्टिकल चल रहा था। कुछ अभिभावक भी वहां आए थे। स्कूल प्रशासन को हिदायत दी गई थी।  

शाम के बाद डीआईओएस नहीं उठाते फ़ोन : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर एक और जहां सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक संवेदनशील है वहीं कुछ अधिकारी आमजन की समस्याओं से बेपरवाह हैं। अभिभावकों की माने तो स्कूलों से जुड़ी समस्याओं के बारे में शिकायत करने पर जब वह जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह के सीयूजी नंबर पर संपर्क करते हैं तो उनका फोन नहीं उठता। इस संबंध में दैनिक जागरण ने जब डीआईओएस डॉ मुकेश से संपर्क करने का प्रयास किया तो हकीकत भी यही रही। कई बार कॉल करने पर भी डीआईओएस ने फोन नहीं रिसीव किया।

chat bot
आपका साथी