COVID-19 in UP: बुलंदशहर के बाद उन्नाव, कासगंज व सोनभद्र के एसपी भी कोरोना वायरस से संक्रमित

COVID-19 in UPप्रदेश में उन्नाव कासगंज तथा सोनभद्र के एसपी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अब शासन ने स्वस्थ होने तक अन्य अफसरों को इन जिलों का चार्ज सौंपा है। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के संक्रमित होने के कारण डॉ. रोशन जैकब इन दिनों लखनऊ की प्रभारी डीएम हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:29 PM (IST)
COVID-19 in UP: बुलंदशहर के बाद उन्नाव, कासगंज व सोनभद्र के एसपी भी कोरोना वायरस से संक्रमित
प्रदेश में उन्नाव, कासगंज तथा सोनभद्र के एसपी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के साथ ही साथ जिले की कानून-व्यवस्था को संभालने के जिम्मेदार भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। बुलंदशहर के बाद उन्नाव, कासगंज और सोनभद्र के एसपी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण होम आइसोलेशन में हैं। इन जिलों की व्यवस्था संभालने के लिए अन्य जिलों के एसपी को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के संक्रमित होने के कारण डॉ. रोशन जैकब इन दिनों लखनऊ की प्रभारी डीएम हैं।

प्रदेश में उन्नाव, कासगंज तथा सोनभद्र के एसपी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अब शासन ने स्वस्थ होने तक अन्य अफसरों को इन जिलों का चार्ज सौंपा है। लखनऊ के बाद अब मैनपुरी में भी जिलाधिकारी और उनकी पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इतना ही नहीं मैनपुरी के एसपी में भी कोरोना संक्रमण लक्षण हैं।

उन्नाव के एसपी का अतिरिक्त प्रभार आइपीएस अफसर आशीष तिवारी को सौंपा गया है। वह अब उन्नाव के एसपी सुरेश राव ए कुलकर्णी के स्वस्थ होने तक सेनानायक एसएसएफ, लखनऊ पद के साथ उन्नाव का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। इसी तरह से कासगंज के एसपी मनोज कुमार सोनकर के स्वस्थ होने तक एसपी सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ पद के कार्यरत कुंवर अनुपम सिंह कासगंज का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

सोनभद्र के एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनके जिले का अतिरिक्त प्रभार सेनानायक चतुर्थ वाहिनी पीएसी सुधा सिंह को सौंपा गया है। मैनपुरी में डीएम मैनपुरी डीएम और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनके अलावा सीडीओ इंशा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ऋषिराज में भी कोरोनावायरस के लक्षण है। एसपी मैनपुरी अविनाश पांडे में भी कोरोना के लक्षण हैं।

पंचायत चुनाव ड्यूटी से लौटे 15 फीसदी पुलिसकर्मी संक्रमित: प्रदेश में पंचायत चुनावों से लौटे पुलिस कॢमयों में से 10 से 15 प्रतिशत पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ ही पुलिसकॢमयों को कोरोना संक्रमण से बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। प्रयागराज में डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर जहां सभी थानों, चौकियों, पुलिस लाइन और कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है। वहीं नियमित सेनैटाइजेशन के भी निर्देश दिये गए हैं। पुलिस कॢमयों के कोविड पॉजिटिव आने पर उन्हेंं क्वारेंटाइन किया जा रहा है और कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है।  

chat bot
आपका साथी