COVID-19 in UP: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन के साथ वीसी में UP के मंत्री जय प्रताप बोले- चार शहरों में हालत खराब

COVID-19 in UP केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी अन्य 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ के साथ शामिल थे। उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मौजूद थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:00 PM (IST)
COVID-19 in UP: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन के साथ वीसी में UP के मंत्री जय प्रताप बोले- चार शहरों में हालत खराब
जय प्रताप सिंह ने डॉ. हर्षवर्धन को बताया

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के साथ देश के 11 अन्य राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने में केंद्र सरकार भी बड़े जतन कर रही है। नरेंद्र मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन समय-समय पर राज्य सरकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थिति से अवगत हो रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी अन्य 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ के साथ शामिल थे। उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मौजूद थे। इस दौरान जय प्रताप सिंह ने डॉ. हर्षवर्धन को बताया कि उत्तर प्रदेश में लखनऊ के साथ वाराणसी, कानपुर व प्रयागराज की हालात काफी खराब है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर की भी मांग की है।

उत्तर प्रदेश में इन दिनों कोरोना वायरस रिकवरी रेट गिरकर 78 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही इंफेक्शन रेट बढ़कर 13 फीसदी हो गया है। डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान महाष्ट्र के साथ ही दिल्ली के हालात पर समीक्षा की।  इस दौरान कोरोना के हालात के साथ टीकाकरण को लेकर चर्चा की गई। हर राज्य में अस्पतालों की हालत, बेड, कोविड बेड तथा ऑक्सीजन के मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी