COVID-19 Cases in UP: यूपी में कोरोना वायरस के 19 नए केस मिले, 23 जिले अब संक्रमण मुक्त

COVID-19 Cases in UP उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 19 नए रोगी मिले। 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला और 10 जिलों में ही रोगी मिले। अब तक 23 जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। यहां अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:55 PM (IST)
COVID-19 Cases in UP: यूपी में कोरोना वायरस के 19 नए केस मिले, 23 जिले अब संक्रमण मुक्त
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 19 नए रोगी मिले।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में लगातार कोशिशों से कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। राज्य में अब संक्रमण दर न्यूनतम स्थिति में है। मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 19 नए रोगी मिले। 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला और 10 जिलों में ही रोगी मिले। अब तक 23 जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। यहां अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। उधर 69 जिलों में कोरोना के अब 10 से भी कम रोगी हैं। सक्रिय केस घटकर 256 रह गए हैं। दो और रोगियों की मौत हुई है।

यूपी में 24 घंटे में 1.73 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई और अब तक कुल 7.23 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। पाजिटिविटी रेट 0.001 प्रतिशत है। रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत है। अब तक प्रदेश में 17.09 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.86 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना से कुल 22,823 रोगियों की मौत हुई है। जिन 23 जिलों में अब कोरोना का एक भी रोगी नहीं है उसमें अलीगढ़, अमेठी, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, जौनपुर, कानपुर देहात, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, संत कबीर नगर और सीतापुर शामिल है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। अतिरिक्त स्थिति बरतनी होगी। कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया रात में 10 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू को प्रभावी बनाया जाए। 10 बजे तक सभी दुकानें और बाजार बंद हो जाएं। लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें।

केरल व महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे रोगियों की संख्या को देखते हुए यूपी में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। हवाई अड्डा, रेलवे व बस स्टेशनों पर लोगों की स्क्रीनिंग करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। दूसरे राज्य जहां पाजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से ज्यादा है, वहां से आ रहे लोगों को कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट या फिर टीके की दोनों डोज लगाए जाने का प्रमाण पत्र दिखाने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी