रायबरेली में झगड़े के बाद फांसी के फंदे पर झूले दंपति, माता-पिता को मृत देख बच्चों के उड़े होश

रायबरेली के एक गांव में पति ने शराब के नशे में पत्नी से मारपीट की। इससे क्षुब्ध महिला ने फांसी लगा ली। पत्नी के फांसी लगाने पर आहत पति ने भी खुदकुशी कर ली। घर में मौजूद आठ साल के पुत्र ने पड़ोसियों की इस बात की सूचना दी।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:47 PM (IST)
रायबरेली में झगड़े के बाद फांसी के फंदे पर झूले दंपति, माता-पिता को मृत देख बच्चों के उड़े होश
रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में दंपति ने फांसी लगाकर जान दी।

रायबरेली, जेएनएन। पति ने शराब के नशे में पत्नी से मारपीट की। इससे क्षुब्ध महिला ने फांसी लगा ली। पत्नी के फांसी लगाने पर आहत पति ने भी खुदकुशी कर ली। घर में मौजूद आठ साल के पुत्र ने पड़ोसियों की इस बात की सूचना दी। सूचना पर पहुंची  पुलिस और फारेंसिक टीम घटनास्थल का निरीक्षण कर विधिक कार्रवाई कर रही है।

यह है घटना: गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के पूरे बेनीमाधव मजरे गोझरी गांव निवासी युवक छोटेलाल लोधी भट्ठे पर मजदूरी का काम करता था। वह शराब का पीने का आदी था। इसको लेकर  पत्नी राजकुमारी के साथ अक्सर झगड़ा हुआ करता था। सोमवार की देर शाम भी छोटेलाल शराब पीकर घर आया। पत्नी से झगड़ा करने के बाद उसे मारा पीटा। इससे क्षुब्ध महिला घर के अन्दर कमरे में फंखे के हुक से साड़ी का फंदा बनाकर फांसी पर झूल गई। पत्नी को फंदे से उतारने के बाद उसे मृत देख  पश्चाताप में पति ने भी उसी साड़ी से फांसी लगा खुदकुशी कर ली।

-------रात में पापा ने मम्मी को मारा:  उक्त दम्पती के आठ वर्षीय पुत्र निखिल ने बताया कि रात में पापा ने मम्मी को खूब मारा। मैं और छोटा भाई अजीत घर में था। मारपीट के बाद हम दोनों सो गए थे। सुबह जब जगा तो मम्मी, पापा को खोजते हुए घर के अन्दर वाले कमरे में गया। मम्मी जमीन पर पड़ी थीं और पापा फांसी पर लटके हुए थे। उसके बाद बाहर जाकर सबको बताया। क्षेत्राधिकारी लालगंज अंजनी कुमार चतुर्वेदी, थानाध्यक्ष संतोष कुमारी और फारेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष  ने बताया कि मृतकों के परिवारजनों की तहरीर के आधार पर शवों का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी