ब्रांडेड के दाम में बेची जा रही थी नकली शराब, तीन गिरफ्तार

लखनऊ की विकासनगर पुलिस ने नकली शराब को ब्रांडेड कंपनी का बताकर बेचने वाले एक नाबालिग समेत तीन अभियुक्तों को विकासनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से स्प्रिट व सिंथेटिक कलर समेत ब्रांडेड कंपनी की बोतल लोगो समेत अन्य सामान बरामद किया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 09:46 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 09:46 PM (IST)
ब्रांडेड के दाम में बेची जा रही थी नकली शराब, तीन गिरफ्तार
लखनऊ की विकासनगर पुलिस ने नकली शराब बनाकर बेचने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

लखनऊ, जेएनएन। नकली शराब को ब्रांडेड कंपनी का बताकर बेचने वाले एक नाबालिग समेत तीन अभियुक्तों को विकासनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में स्प्रिट, सिंथेटिक कलर समेत ब्रांडेड, बोतल समेत अन्य सामान बरामद किया है।

पकड़े गए आरोपितों में डालीगंज निवासीजायसवाल और पिंकू उर्फ अमरेंद्र के रूप में हुई है। इसके अलावा एक तथा एक 17 वर्षीय किशोर को भी पकड़ा गया है। बुधवार को  थाना क्षेत्र से एक युवक को नकली शराब के साथ पकड़ा गया। पूछताछ के बाद डालीगंज क्रॉसिंग के पास एक घर मे छापे मारी की गई। जहां से एक नाबालिग व एक अन्य को पकड़ा गया। मौके से पुलिस ने 83 अंग्रेजी शराब की छोटी-बड़ी बोतलें जिनकी कीमत करीब 42 हजार रुपये  है। वहीं 150 लीटर स्प्रिट बरामद की गई, जिसकी कीमत करीब 20 हजार रुपये है। सिंथेटिक रंग की डिब्बियां भी मिली हैं। पुलिस के मुताबिक मौके से अंग्रेजी शराब बोतलों के ढक्कन, कूट रचित स्टीकर, करीब दो हजार की संख्या में होलोग्राम और अंग्रेजी शराब की खाली बोतलें करीब एक बोरा बरामद की गई हैं।  पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह स्प्रिट और कलर के जरिये शराब बनाते थे। लॉक डाउन में काम शुरू किया था। शराब की दुकानें बंद होने के कारण इनका काम और आसान हो गया था।

chat bot
आपका साथी