Coronavirus Lucknow Update: CMO आदेश के बावजूद कोविड 19 के मरीजों को नहीं मिल रही दवाओं की किट

Coronavirus Lucknow Update: CMO आदेश के बावजूद कोविड 19 के मरीजों को नहीं मिल रही दवाओं की किट

लखनऊ में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोनावायरस के मरीजों को अब भी नहीं मिल रही है दवाओं की किट।

Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 08:59 PM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। होम आइसोलेशन में रह रहे  कोरोना के मरीजों को घर पर औषधि किट पहुंचाने के सीएमओ के आदेश का पालन नहीं हो रहा है। शहर में ऐसे कई मरीजों ने दवा किट न मिलने की शिकायत की है। मंगलवार को गोमतीनगर के विभूतिखंड निवासी एक मरीज ने शिकायत करते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से परिवार के चार लोग होम आइसोलेशन में हैं। ऐसे में घर से बाहर भी नहीं निकल सकते हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों को घर तक दवा किट पहुंचाने की खबर से राहत मिली थी। मगर कई दिनों से लगातार संपर्क करने के बावजूद अभी तक दवा नहीं मिली।

वहीं, रूचिखंड-2 निवासी एक युवक ने बताया कि वह कई दिनों से होम आइसोलेशन में है। विभाग से फोन आता है, मगर दवा नहीं भेजी जाती। दवा खुद से ही खरीदकर खा रहा हूं। अभी तक विभाग से कोई दवा नहीं दी गई है। वहीं, 

ये तो मात्र एक-दो मामले हैं। ऐसे तमाम मरीज हैं जिनकी शिकायत है कि स्वास्थ्य विभाग सुविधा की घोषणा तो कर देता है, मगर सच्चाई उससे कोसों दूर होती है। 

गौरतलब है कि सीएमओ डॉ. आरपी सिंह ने बीते एक अगस्त को  विभाग द्वारा होम आइसोलेशन मरीजों को औषधि किट देने का आदेश जारी किया था। औषधि किट के तहत कई तरह की दवा, विटामिन और काढ़ा पाउच आदि देने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए सीएचसी व पीएचसी से दवा भेजने का प्रावधान तय किया गया है। साथ ही इसके लिए कई टीमों का गठन भी किया किया है। मगर विभाग की लापरवाही के चलते होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को अब तक दवा मिलना तो दूर ठीक तरह से इसकी जानकारी भी नहीं दी जा रही है। 

वहीं, इस बाबत सीमएओ का कहना है कि होम आइसोलेट होने वाले मरीजों को औषधि किट के लिए सभी सीएचसी व पीएचसी को दवा बनाकर भेज दी गई है। इसके लिए अधिकारी की भी नियुक्ति कर दी गई है। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को जल्द ही औषधि किट मिल जायेगी। विभाग की ओर से इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। कितने मरीजों को अभी तक दवाएं मिल चुकी हैं, इस पर विभाग मौन है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.