Coronavirus News: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन का सख्‍त आदेश, हॉस्‍टल से न न‍िकलें या घर चले जाएं

Coronavirus News Update लविवि में 17 हास्टल हैं। इनमें से 15 हास्टल में छात्र-छात्राएं रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। चीफ प्रोवोस्ट प्रो. नलिनी पांडेय ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 07:29 AM (IST)
Coronavirus News: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन का सख्‍त आदेश, हॉस्‍टल से न न‍िकलें या घर चले जाएं
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चीफ प्रोवोस्ट ने जारी किए निर्देश।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राएं बिना प्रोवोस्ट की अनुमति के बाहर नहीं आ जा सकेंगे। विशेष परिस्थिति में ही उन्हें जाने की अनुमति मिलेगी। जो छात्र घर जाना चाहें, वे जा सकते हैं। छात्रों की पढ़ाई आनलाइन ही होगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय ने सुरक्षा की दृष्टि से यह निर्देश जारी किए हैं।

लविवि में 17 हास्टल हैं। इनमें से 15 हास्टल में छात्र-छात्राएं रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। चीफ प्रोवोस्ट प्रो. नलिनी पांडेय ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए छात्रावास के छात्रों से कहा गया है कि वे घर पर ही रहें। आफलाइन कक्षाएं शुरू होने तक छात्रावास में वापस न लौटें। इसके अलावा जो विद्यार्थी छात्रावास में रह रहे हैं, वे भी चाहें तो अपने घर चले जाएं। यदि वह छात्रावास में रहेंगे तो उन्हें आपातकालीन स्थिति के अलावा बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके लिए संबंधित छात्रावास के प्रोवोस्ट से लिखित रूप से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

गौरतलब है कि लविवि में पिछले कई दिनों में अब तक 14 शिक्षक व एक अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कई शिक्षकों ने जांच कराने के बाद अपनी रिपोर्ट भी नहीं जारी की। ऐसे में कई और के संक्रमित होने की संभावना है। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने हास्टल के छात्रों को घर जाने की सलाह दी है। 

chat bot
आपका साथी