Coronavirus Lucknow News: लखनऊ में छह महीने बाद 100 के नीचे आई संक्रमितों की संख्या, अब मौतों पर विराम

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को लखनऊ में बीते 24 घंटे में सिर्फ 92 नए संक्रमित पाए गए। जबकि मौतों पर पूरी तरह विराम लग गया। पिछले 10 दिनों से संक्रमण दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:25 AM (IST)
Coronavirus Lucknow News: लखनऊ में छह महीने बाद 100 के नीचे आई संक्रमितों की संख्या, अब मौतों पर विराम
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को लखनऊ में बीते 24 घंटे में सिर्फ 92 नए संक्रमित पाए गए।

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow News: छह महीने बाद रविवार को कोरोना मरीजों की संख्या 100 से भी नीचे आ गई है। कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बीच संक्रमित मरीजों की संख्या में होने वाली इस बड़ी गिरावट को सुखद संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को लखनऊ में बीते 24 घंटे में सिर्फ 92 नए संक्रमित पाए गए। जबकि मौतों पर पूरी तरह विराम लग गया। 

उल्लेखनीय है कि पिछले 10 दिनों से संक्रमण दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि मौतों का सिलसिला जारी था। शनिवार को भी संक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 127 थी, लेकिन तीन मरीजों की मौत हुई थी। जो कि स्वास्थ्य विभाग के लिए लगातार चिंता का विषय बना हुआ था। रविवार को कोई मौत नहीं हुई। इससे राहत जरूर है, लेकिन आने वाले दिनों में भी यदि मौतों पर काबू रहता है तो इसे अच्छा संकेत माना जा सकता है। क्योंकि करीब दो हफ्ते से संक्रमित मरीजों की संख्या में तो कमी आ रही है, लेकिन मौतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आ रही थी। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन से 109 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद संक्रमण मुक्त घोषित किया। 

वहीं सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 6638 लोगों के नमूने लिए। इंदिरा नगर 5, आशियाना 5,गोमती नगर 9, विकास नगर 10, तालकटोरा 6, रायबरेली रोड11, मड़ियांव 5,इत्यादि जगह पर पाजिटिव रोगी पाए गए। स्वास्थ्य विभाग ने 47 रोगियों को एंबुलेंस का आवंटन किया, लेकिन सिर्फ 12 ही अस्पताल में भर्ती हुए। बाकी ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया।

chat bot
आपका साथी