top menutop menutop menu

CoronaVirus in UP : उत्तर प्रदेश में कोरोना से चौथी मौत, 38 नए संक्रमित मिले; संख्या 386 पहुंची UP News

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में बुधवार को आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित 76 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। अब तक यूपी में कोरोना वायरस से कुल चार लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को प्रदेश में 38 और नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे 23 लोग शामिल हैं। इस तरह अब यूपी में संक्रमितों की कुल संख्या 386 पहुंच गई है। इसमें तब्लीगी जमात में कुल 215 लोग शामिल हैं। 412 संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किया गया। अब यूपी के 40 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है।

बुधवार को यूपी के आगरा में जिस बुजुर्ग महिला की मौत हुई है उनका नाती बीते दिनों नीदरलैंड से वापस लौटा था। आगरा के अलावा बस्ती, मेरठ और वाराणसी में एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत पहले हो चुकी है। बुधवार को जो 37 नए कोरोना संक्रमित मिले इसमें मुजफ्फरनगर में तीन, सहारनपुर में छह, बागपत में दो, मेरठ में तीन, जौनपुर में एक जमाती हैं। इसके अलावा प्रतापगढ़ में तीन, लखनऊ में पांच आगरा में दो व अमरोहा में दो, नोएडा में चार, रामपुर में पांच और कौशांबी व सिद्धार्थनगर में एक-एक पॉजिटिव मिला। 

उत्तर प्रदेश में अब तक जो 386 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें नोएडा में 62, पीलीभीत में दो, मुरादाबाद व सिद्धार्थनगर में एक, बरेली में छह, बस्ती में आठ, कौशांबी में एक और रामपुर में पांच मरीज, अमरोहा में दो संक्रमित मिले हैं ये तब्लीगी जमात के नहीं हैं। वहीं दूसरी ओर आगरा में अब तक 65 संक्रमित मिले हैं और इसमें से 38 तब्लीगी जमात के हैं।

इसी तरह लखनऊ में 29 में से 17, गाजियाबाद में 23 में से 14, लखीमपुर खीरी में चार में से तीन, कानपुर में आठ में से सात, वाराणसी में 9 में से चार, मुजफ्फरनगर में तीन, शामली में सभी 17, जौनपुर में चार में से तीन, बागपत में पांच में से चार, मेरठ में 38 में से 18, बुलंदशहर में 8 में से पांच, हापुड़ में सभी तीन, आजमगढ़ में सभी चार, फीरोजाबाद में सभी सात, हरदोई में एक, प्रतापगढ़ में सभी तीन, सहारनपुर में सभी 20, शाहजहांपुर में एक, बांदा में दो, महाराजगंज में छह, हाथरस में चार में से दो, मिर्जापुर में सभी दो, रायबरेली में सभी दो, औरैया में एक, बिजनौर में एक, सीतापुर में सभी 10, प्रयागराज मे एक, मथुरा में दो में से एक और बदायूं में एक संक्रमित तब्लीगी जमात का है। 

31 कोरोना संक्रमित स्वस्थ

अभी तक 31 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। इनमें आगरा के आठ, गाजियाबाद के तीन, नोएडा के 12, लखनऊ के पांच, कानपुर, शामली और पीलीभीत का एक-एक कोरोना संक्रमित शामिल हैं। बुधवार को चार और कोरोना संक्रमित स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। यूपी में अभी तक 7451 संदिग्ध लोगों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इसमें 6953 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। वही 137 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। 

नीदरलैंड से लौटे पौत्र से हुई संक्रमित

आगरा के कमला नगर क्षेत्र के चांदी कारोबारी की 76 वर्ष की पत्नी की तबीयत बिगड़ने पर निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां से छह अप्रैल को कोरोना की जांच के लिए सैंपल भेजे गए, इसमें कोरोना की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को 76 वर्ष की कोरोना वायरस संक्रमित महिला को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि महिला का पौत्र नीदरलैंड गया था, वहां से 15 मार्च को लौटा था। उससे ही 76 वर्ष की महिला कोरोना संक्रमित हो गईं, गंभीर हालत में एसएन में भर्ती किया गया था, यहां उनकी मौत हो गई। वह हाइपोथाइरिडिजम, सीओपीडी और आईएलडी की मरीज थीं। 

5 मार्च को नीदरलैंड से लौटा था पौत्र

कमलानगर की रहने वाली 76 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित का पौत्र 15 मार्च को नीदरलैंड से लौटा था। जिसके बाद वह 14 दिनों तक होम क्वारैंटाइन रहा। स्क्रीनिंग हुई तो उसमें संक्रमण नहीं मिला। बुजुर्ग महिला को अस्थमा भी था। इसलिए खांसी की शिकायत बढ़ गई तो 5 दिन तक तरुण सिंघल हॉस्पिटल में इलाज चला। लेकिन राहत न मिलने के कारण कोरोना का टेस्ट कराया गया तो रोग की पुष्टि हुई। 

अब तक कोरोना संक्रमितों की मौत

शहर      संक्रमित की उम्र संक्रमण की पुष्टि कब?  मृत्यु कब?  मेडिकल हिस्ट्री

आगरा     76 वर्षीय महिला     7 अप्रैल                      8 अप्रैल         अस्थमा

वाराणसी  55 वर्षीय पुरुष     5 अप्रैल                      3 अप्रैल          डायबिटीज, ब्लड शुगर

मेरठ       72 वर्षीय पुरुष     29 मार्च                     एक अप्रैल  डायबिटीज, क्रॉनिक पल्मोनरी डिजीज

बस्ती       25 वर्षीय पुरुष     एक अप्रैल               30 मार्च  लिवर व किडनी रोग।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.