COVID-19 Cases in UP: उत्तर प्रदेश में 81 दिनों के बाद एक दिन में मिले 29 नए कोरोना संक्रमित

COVID-19 Cases in UP उत्तर प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान 29 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं शनिवार को 27 रोगी मिले थे। इससे पहले 14 सितंबर को प्रदेश में 33 रोगी मिले थे। यानी 81 दिनों के बाद इतने मरीज मिले हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:04 AM (IST)
COVID-19 Cases in UP: उत्तर प्रदेश में 81 दिनों के बाद एक दिन में मिले 29 नए कोरोना संक्रमित
उत्तर प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान 29 नए संक्रमित मिले हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में काफी दिनों से शांत रहे कोरोना वायरस के संक्रमण में कुछ तेजी आई है। बीते चौबीस घंटों के दौरान 29 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, शनिवार को 27 रोगी मिले थे। इससे पहले 14 सितंबर को प्रदेश में 33 रोगी मिले थे। यानी 81 दिनों के बाद इतने मरीज मिले हैं। कोरोना प्रोटोकाल का लोगों द्वारा सख्ती से पालन न किए जाने के कारण मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतें। मास्क जरूर लगाएं और दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करें। 

कोविड की तीसरी लहर के अंदेशे के बीच प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 29 नए मरीज मिले हैं। शनिवार को 27 नए रोगियों का पता चला था। इससे पहले 14 सितंबर को कोरोना के 33 नए मरीज मिले थे। इस तरह 81 दिनों के बाद इतनी ज्यादा संख्या में नए मरीज मिले हैं। नए मरीजों में सर्वाधिक 10 मथुरा, पांच लखनऊ, चार बरेली, दो-दो गौतम बुद्ध नगर, कानपुर नगर व वाराणसी तथा एक-एक गाजियाबाद, गोरखपुर, संभल, शामली में पाये गए हैं। प्रदेश में अब कोरोना के 139 सक्रिय केस हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर ज्यादा भयभीत होने की जरूरत नहीं है। यह डेल्टा वैरिएंट से कम खतरनाक है। लोगों से उन्होंने अपील की कि वह कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि इलाज व जांच की पुख्ता व्यवस्था है। केजीएमयू, डा. राम मनोहर लोहिया संस्थान व संजय गांधी पीजीआइ में जीनोम सिक्वेंसिंग की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार द्वारा बेहतर मैनेजमेंट के कारण सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य यूपी में कोरोना संक्रमण अभी भी काबू में ही है।

chat bot
आपका साथी