COVID-19 Vaccination in UP: प्रदेश में आज से प्रतिदिन छह लाख तो जुलाई में 10-12 लाख वैक्सीन देने का लक्ष्य : योगी आदित्यनाथ

COVID-19 Vaccination in UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने आज से ही राज्य में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:02 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:02 PM (IST)
COVID-19 Vaccination in UP: प्रदेश में आज से प्रतिदिन छह लाख तो जुलाई में 10-12 लाख वैक्सीन देने का लक्ष्य : योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हमने बीती 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चला रखा है।

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में बड़ा हथियार मानी जा रहा कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। प्रदेश में 16 जनवरी से शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण अब वृहद स्वरूप में आ गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने आज से ही राज्य में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आज से प्रदेश में बड़े पैमाने पर मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ है। हम लोगों ने आज से लक्ष्य रखा है कि हम छह लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन का लाभ देंगे।

हम इसकी गति को और तेजी भी देंगे। हमने अब प्रदेश में जुलाई के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन दस से 12 लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन की डोज देने का लक्ष्य रखा है। सरकार इसको लेकर बेहद गंभीर है और वैक्सीनेशन के काम में लगे सभी लोगों को निर्देश भी दिया गया है कि इस काम में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अच्छा काम करने वालों को समय-समय पर पुरस्कृत भी किया जाएगा, लेकिन कोताही बरतने वालों को दंड देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हमने बीती 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चला रखा है। उन्होंने कहा कि जून में हमने हर रोज अब 7600 केंद्र पर छह लाख लोगों को वैक्सीन की डोज देने का कार्यक्रम तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को फ्री में वैक्सीन देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार है। उनके दिशा-निर्देश पर कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ी जा रही है।  

chat bot
आपका साथी