उत्तर प्रदेश में करीब 28 प्रतिशत पात्र लोगों को मिली कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, कुल 16 करोड़ का टीकाकरण

प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के टीकाकरण का आंकड़ा 16 करोड़ के पार पहुंच गया। प्रदेश में अब तक 11.15 करोड़ लोगों ने टीके की पहली और इसमें से 4.94 करोड़ ने दोनों डोज लगवा ली हैं। करीब 28 प्रतिशत पात्र अब पूरी तरह से वैक्सीनेटेड है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:57 AM (IST)
उत्तर प्रदेश में करीब 28 प्रतिशत पात्र लोगों को मिली कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, कुल 16 करोड़ का टीकाकरण
28 प्रतिशत पात्र ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज प्राप्त कर ली है।

लखनऊ, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का देश तथा प्रदेश में भले ही अभी कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है। इसी दौर में प्रदेश सरकार का कोरोना वैक्सीनेशन अभियान अपनी गति से जारी है। प्रदेश में करीब 28 प्रतिशत पात्र ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज प्राप्त कर ली है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के टीकाकरण का आंकड़ा 16 करोड़ के पार पहुंच गया। प्रदेश में अब तक 11.15 करोड़ लोगों ने टीके की पहली और इसमें से 4.94 करोड़ ने दोनों डोज लगवा ली हैं। प्रदेश में करीब 20 प्रतिशत आबादी अब पूरी तरह से वैक्सीनेटेड है। कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश के बाद देश में दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है। यहां अब तक 11.31 करोड़ टीके लगाए गए हैं। इनमें 7.37 करोड़ ने वैक्सीन की पहली और 3.93 करोड़ लोगों ने दोनों डोज लगवा ली है। तीसरे नबर पर पश्चिम बंगाल में 9.21 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी है। यहां 6.31 करोड़ ने टीके की पहली और 2.90 करोड़ लोगों ने दोनों डोज लगवा ली हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कुल 16.09 करोड़ टीके लगाए जाने पर प्रदेशवासियों व स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि प्रदेश ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और कर्तव्यनिष्ठ स्वास्थ्य कर्मियों को समर्पित है। वहीं अब तक टीका न लगवाने वाले लोगों से योगी ने अपील की है कि वह कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। 

chat bot
आपका साथी